आंगनबाड़ी कर्मी नियुक्ति के लिए अखिल गोगोई ने भेजी थी पर्ची: वित्त मंत्री

गुवाहाटी, 22 फरवरी (हि.स.)। असम सरकार की वित्त मंत्री अजंता नेओग ने आज कहा कि पिछले दिनों हुई आंगनबाड़ी कर्मियों की नियुक्ति की पैरवी में विधायक अखिल गोगोई ने वित्त मंत्री के पास एक पर्ची भेजी थी। वित्त मंत्री द्वारा सदन में किए गए इस खुलासे के बाद अखिल गोगोई भड़क गए।

वित्त मंत्री आज असम विधानसभा के बजट सत्र में विपक्षी सदस्यों द्वारा लाए गए राज्य के महिला एवं बाल विकास विभाग के कटौती प्रस्ताव पर हुई चर्चा के बाद विधायकों के प्रश्नों का जवाब दे रही थी। वित्त मंत्री द्वारा अखिल गोगोई के संबंध में किए गए इस खुलासे के बाद अखिल उठकर खड़े हो गए और उन्होंने कहा कि सभी नियुक्तियां भाजपा द्वारा की गई है।

वित्त मंत्री इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कह रही थी कि उनके बीते तीन वर्षों के कार्यकाल में आंगनबाड़ी कर्मियों की जितनी भी नियुक्तियां हुई हैं, उसमें पूरी पारदर्शिता बरती गई है। मंत्री ने कहा कि विधायक अखिल गोगोई को छोड़कर किसी भी विधायक ने किसी की नियुक्ति संबंधी पैरवी नहीं की थी।

इस दौरान मंत्री ने आंगनबाड़ी केंद्रों के निर्माण के सिलसिले में विधायक आबुल कलाम आजाद को सबसे बड़ा ठेका मिलने संबंधी भी खुलासा किया।

वित्त मंत्री ने कहा कि स्वयं विधायक ने उन्हें ई-मेल करके बताया कि उन्हें सबसे बड़ा ठेका मिला है। इसके बाद विपक्षी सदस्य उत्तेजित होकर जोर-जोर से बोलने लगे। जिस पर सत्ता पक्ष के कई विधायक भी अपने आसन पर उठकर खड़े हो गए और जोर-जोर से बोलने लगे।

अखिल गोगोई ने कहा कि वित्त मंत्री विधायकों को ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रही हैं। इस पर संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका, शहरी विकास मंत्री अशोक सिंघल समेत सत्ता पक्ष के कई विधायक उठकर खड़े हो गए। चर्चा के अंत में अखिल गोगोई द्वारा ब्लैकमेलिंग शब्द के इस्तेमाल को सदन की कार्यवाही से सत्ता पक्ष द्वारा हटाने की मांग की गई, जिसे अध्यक्ष ने मान लिया।

अध्यक्ष द्वारा इसे हटाने आ आदेश दिया गया। जिसपर विपक्षी सदस्य शोर-शराबा करते हुए सदन से बाहर निकल गए।

हिन्दुस्थान समाचार /श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर