बच्ची के अपहरण के सिलसिले में दो महिला समेत तीन गिरफ्तार

गुवाहाटी, 12 फरवरी (हि.स.)। गुवाहाटी पुलिस ने राजधानी के खानापाड़ा कोईनाधरा से रविवार को अपहृत हुई एक बच्ची के साथ ही दो महिला समेत तीन अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस द्वारा आज दी गई जानकारी के अनुसार गुवाहाटी पुलिस ने अशोक दास नामक व्यक्ति द्वारा राजधानी के दिसपुर थाना में दर्ज करवाए गए एफआईआर पर कार्रवाई करते हुए विश्वजीत दास (30) उर्फ समीर, दे सविता दे (28) तथा जेलीमोन बेगम (28) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि विश्वजीत दास ने बच्ची का अपहरण करके उसे जेलीमोन बेगम के घर में रखा। जहां से बच्चे को बेच देने की योजना थी। पुलिस ने शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करते हुए दिसपुर के एसीपी के नेतृत्व में अभियान चलाया। पुलिस ने बताया कि अपहरणकर्ता ने पहले शिकायतकर्ता और उसकी पत्नी के साथ आकर मिलजुल बढ़ाया। फिर बच्ची को रविवार को फुसलाकर ले गया। शिकायतकर्ता को हालांकि अपहरणकर्ता का नाम पता नहीं था, लेकिन बताए गए हुलिया के आधार पर पुलिस ने फोटो इंटेलिजेंस की सहायता से अपराधी का पहचान निकाल लिया।

बच्ची को हैदराबाद के किसी नि:संतान दंपति के हाथों बेचने की योजना थी। बच्ची को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से बचा लिया गया। पुलिस ने तीनों आरोपितों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई शुरू की है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/प्रभात

   

सम्बंधित खबर