उत्पाद विभाग ने तीन कारोबारी एवं 12 शराबी को गिरफ्तार किया

सहरसा,22 फरवरी (हि.स.)।बिहार में शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए उत्पाद विभाग द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में नियमित रूप से छापेमारी अभियान चलाई जा रही है। जिसके तहत गुरुवार को तीन कारोबारी सहित 12 शराब का सेवन करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। वहीं कारोबारियों के पास 546 बोतल कोरेक्स कफ सिरप तथा 7 लीटर चुलाई शराब बरामद किया गया है।

मद्य निषेध विभाग के सहायक आयुक्त संजीव कुमार ठाकुर ने बताया कि विभाग के द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर सघन छापामारी अभियान चलाया गया, जिसके तहत सिमरी बख्तियारपुर के भटपुरा निवासी उपनंदन कुमार के यहां छापेमारी कर 7 लीटर चुलाई शराब बरामद किया गया। वही महिषी थाना के लौकहीं निवासी रमन यादव को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास से 44 बोतल कफ सिरप बरामद किया गया। बलुआ चौक के अनिल कुमार साह को भी गिरफ्तार किया गया,जिसके पास से 502 बोतल कफ सिरप बरामद किया गया। 12 व्यक्ति को शराब का सेवन करते हुए पकड़ा गया।

ठाकुर ने बताया कि मध्य निषेध विभाग के द्वारा एक विशेष पहल की शुरुआत की गई है, जिसमें शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति को शराब नहीं पीने की शपथ से संबंधित एक बैच लगाकर सभी को न्यायालय में भेजा जा रहा है।वही इसके तहत शराब का सेवन करने वाले लोगों को सत्य निष्ठा के साथ शपथ लेता हूं कि मैं आजीवन शराब का सेवन नहीं करूंगा तथा शराबबंदी कानून को लागू करने में अपना पूर्ण सहयोग दूंगा।यह शपथ दिलाई जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर