उदयपुर में तीन दिवसीय योग महोत्सव 8 मार्च से

उदयपुर, 22 फ़रवरी (हि.स.)। केंद्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संस्कृति विकास संस्थान के माध्यम से तीन दिवसीय योग महोत्सव का आयोजन उदयपुर के गांधी ग्राउंड में 8 से 10 मार्च तक होगा।

इस संबंध में गुरुवार को मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के योग केन्द्र एमबी ग्राउण्ड में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा एवं विधायक ताराचंद जैन ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आयुष विधाओं के जन-जन के प्रसार के लिए आयुष मंत्रालय के माध्यम से इस योग महोत्सव का आयोजन किया जा रहा हैं।

आयोजन समन्वयक दीपेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि इस आयोजन में देश के विभिन्न क्षेत्रों से योग विशेषज्ञ, विभिन्न विश्वविद्यालय के योग विभागों के प्रतिनिधि, रिसर्च स्कॉलर, योग विद्यार्थी व आमजन शिरकत करेंगे। इस आयोजन में आयुष की विभिन्न विधाओं के निःशुल्क ओपीडी भी चलेंगे, इसके साथ-साथ आयुष स्टार्टअप्स के देश के विभिन्न प्रतिनिधि इस आयोजन में भागीदारी करेंगे।

योग महोत्सव में तकनीकी सत्र, सांस्कृतिक संध्या, विद्यार्थियों के लिए योग प्रतियोगिताएं एवं समाज के हर वर्ग हेतु प्रायोगिक एवं तकनीकी योग सत्रों का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन के लिए विभिन्न स्तरों पर आवश्यक तैयारियां की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/संदीप

   

सम्बंधित खबर