मुख्यमंत्री की सहमति के बाद नर्सिंग व पैरामेडिकल भर्ती की कार्यवाही तेज

जयपुर, 23 फ़रवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा 20 हजार 500 से अधिक पदों पर नर्सिंग व पैरामेडिकल भर्ती-2023 को जारी रखने की मंजूरी मिलने के बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग में इन भर्तियों के लिए प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है।

चिकित्सा मंत्री गजेन्द्र सिंह ने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि महाधिवक्ता की राय के अनुसार भर्ती प्रक्रिया चरणबद्ध रूप से पूरी की जाए। उन्होंने कहा कि युवाओं का भविष्य राज्य सरकार की प्राथमिकता है। इसे ध्यान में रखते हुए भर्ती से संबंधित कार्यवाही को गति देकर समयबद्ध रूप से पूरा करने का प्रयास करें।

चिकित्सा मंत्री के निर्देशों के बाद इस बहुप्रतीक्षित भर्ती को पूरा करने के लिए राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण संस्थान (सीफू) में टीमों का गठन कर काम शुरू कर दिया गया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, शुभ्रा सिंह भर्ती प्रक्रिया को चरणबद्ध रूप से पूरा कराने के लिए स्वयं गहन मॉनिटरिंग कर रही हैं। उन्होंने भर्ती प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि महाधिवक्ता की राय के अनुसार भर्ती से संबंधित सभी प्रक्रियाओं को गति दी जाए। वरीयता सूची सहित अन्य परिवेदनाओं का संवेदनशीलता के साथ त्वरित निस्तारण कर भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया में आने वाली बाधाओं एवं समस्याओं का महाधिवक्ता से राय लेकर शीघ्र निस्तारण करें।

हिन्दुस्थान समाचार/ ईश्वर/संदीप

   

सम्बंधित खबर