एमएस काॅलेज में प्राक परीक्षा प्रशिक्षण केन्द्र के शीत सत्र का हुआ उद्घाटन

प्राक परीक्षा प्रशिक्षण के शीत सत्र का उद्धाटन करते अतिथि व प्रतिभागी छात्र व छात्राएंप्राक परीक्षा प्रशिक्षण के शीत सत्र का उद्धाटन करते अतिथि व प्रतिभागी छात्र व छात्राएं

पूर्वी चंपारण,03 जनवरी(हि.स.)। जिले के मुंशी सिंह महाविद्यालय एवं पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग आयोग (कल्याण विभाग,बिहार सरकार) के संयुक्त तत्वावधान में संचालित प्राक परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र के शीतकालीन सत्र (2023/24) का बुधवार को विधिवत उद्घाटन किया गया।

मौके पर उद्घाटन वक्तव्य देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य सह निदेशक प्रो (डॉ) अरुण कुमार ने कहा कि आत्मानुशासन,आत्मनिग्रह और कठिन परिश्रम से ही सफलता मिलती है।आप प्रतियोगी परीक्षा हेतु चयनित होकर यहां आए हैं।आपको सिलेबस के अनुसार अपनी तैयारियों को अंजाम देना है। आपके माता पिता,आपके समाज,बिहार सरकार व महाविद्यालय परिवार सबकी निगाहें आप पर टिकी हैं।आपको कठिन परिश्रम और लगन के साथ सफलता की कसौटी पर खरा उतरना है। समय का प्रबंधन और गहरा अध्ययन इसके लिए अपेक्षित है।

इस अवसर पर अंग्रेजी विभागाध्यक्ष प्रो (डॉ ) एकबाल हुसैन ने भी छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए सफलता के अनेक टिप्स दिए। उन्होंने एक संक्षिप्त कहानी के माध्यम से छात्र छात्राओं का उन्मुखीकरण किया।इस अवसर पर राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष डॉ अमित कुमार और संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ मनीष कुमार झा ने भी उद्घाटन समारोह को संबोधित किया। इस अवसर पर प्राक परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र के समन्वयक एवं अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो अमरजीत कुमार चौबे ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ें उतना जिससे एग्जाम क्रैक हो,माइंड नहीं।

उन्होंने सिलेबस बेस्ड शिक्षण को प्रमुखता के साथ रेखांकित किया।कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन गणित विभाग के प्राध्यापक नीतेश कुमार ने किया। इस अवसर पर हिंदी विभागाध्यक्ष प्रो (डॉ )मृगेंद्र कुमार,गणित विभागाध्यक्ष प्रो (डॉ) एमएन हक, डॉ नरेंद्र सिंह, डॉ मनोहर श्रीवास्तव, डॉ आलोक कुमार,मुन्ना कुमार,सुधीर कुमार, डॉ.रिजवाना खातून, डॉ प्रीति कुमारी, प्रो आशीष कुमार, मुन्ना पंडित,लालू कुमार,संतोष कुमार और संजीव कुमार मौजूद रहे। इस अवसर पर छात्र छात्राओं के बीच पहचान पत्र का भी वितरण किया गया। साथ ही केंद्र के नियम कायदों की जानकारी दी गई।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर