रीवाः दो दिवसीय संभागीय कैंसर शिविर का आज उप मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

- मुख और स्तन कैंसर के हजारों संभावित रोगियों को मिलेगी निःशुल्क उपचार सुविधा

रीवा, 24 फरवरी (हि.स.)। प्रशासन तथा इंदौर कैंसर फाउण्डेशन द्वारा रीवा में आज (शनिवार) से दो दिवसीय संभागीय कैंसर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में रीवा संभाग के सभी जिलों के मुख कैंसर और स्तन कैंसर के हजारों संभावित रोगियों को जाँच और उपचार की निःशुल्क सुविधा मिलेगी।

जनसम्पर्क अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि शिविर कृष्णा राजकपूर ऑडिटोरियम में आरंभ होगा। उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल प्रातः 11 बजे कैंसर शिविर का विधिवत शुभारंभ करेंगे। शिविर में इंदौर कैंसर फाउण्डेशन के अध्यक्ष डॉ दिग्पाल धारकर कैंसर रोग के प्रारंभिक लक्षणों की पहचान तथा उपचार के संबंध में विस्तार से जानकारी देंगे।

उन्होंने बताया कि कैंसर शिविर में पहले दिन रीवा, मऊगंज तथा सीधी जिले के रोगियों एवं दूसरे दिन 25 फरवरी को सतना, मैहर एवं सिंगरौली जिले के रोगियों की जाँच की जाएगी। रोगियों की जाँच एवं उपचार के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल तैनात किया गया है। रोगियों की पहचान के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से लेकर जिला अस्पताल तक लगातार शिविरों का आयोजन किया गया। इनमें चिन्हित रोगियों को विकासखण्ड स्तर से रीवा तक लेकर आने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर