दमोह: लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा, आदर्श आचरण संहिता लागू

दमोह-लोकसभा चुनाव का बिगुल बजा,आदर्श आचरण संहिता लागू

दमोह, 16 मार्च (हि.स.)। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर घोषणा करते ही देश में आर्दश आचार संहिता लागू हो गयी है। मध्यप्रदेश में कुल चार चरणों में चुनाव है और 26 अप्रैल को दमोह संसदीय क्षेत्र में चुनाव का पर्व संपन्न होने वाला है। मतगणना 04 जून को सभी जगहों पर एक साथ होगी। मतदान और मतगणना के लिये हमारी पुख्ता तैयारियां लगातार चल रही है और इसे शीघ्र चरण बद्ध रूप से अंतिम रूप देना प्रारंभ कर दिया है और लगातर उस पर काम चल रहा है। प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता निर्वाचन ही है उसी पर हमारा फोकस सबसे ज्यादा रहेगा और उसी के लिये जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन मिल कर काम करेंगे।

यह बात कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने शनिवार को मीडिया से वार्ता के दौरान कही। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्रुतिकीर्ति सोमवंशी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अर्पित वर्मा, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम सहित मीडियाजन मौजूद थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी कोचर ने कहा कि मैं मीडिया के माध्यम से दमोह क्षेत्र की जनता से और मतदाताओं से आग्रह करना चाहूंगा कि लोकतंत्र का पर्व फिर एक बार हमारे दरवाजे पर आया है। हम सभी मतदाताओं का यह कर्त्तव्य बनता है कि इस पर्व में अधिक से अधिक संख्या में भाग लें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें। यही मताधिकार लोकतंत्र को सशक्त बनाने का सबसे बड़ा माध्यम है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कोचर ने कहा चुनाव की प्रक्रिया 06 जून को पूरी हो जायेगी। अधिसूचना आज 16 मार्च से, नामांकन करने की तिथि 28 मार्च से, नामांकन करने की तिथि 04 अप्रैल, नामांकन की जाँच तिथि 05 अप्रैल, नाम वापिसी की अंतिम तिथि 08 अप्रैल, मतदान 26 अप्रैल को तथा मतगणना 04 जून को संपन्न होगी तथा 06 जून 2024 तक निर्वाचन प्रक्रिया संपन्न होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ डा.हंसा वैष्णव/मुकेश

   

सम्बंधित खबर