देश में बुंदेलखंड का गौरव बढ़ाएगा संत शिरोमणि रविदास का मंदिर: मंत्री राजपूत

- खाद्य मंत्री राजपूत ने 100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत शिरोमणि के मंदिर का किया निरीक्षण

- गुणवत्तापूर्ण तेज गति से कार्य करने के दिये निर्देश

भोपाल, 24 फरवरी (हि.स.)। संत शिरोमणि रविदास की 643वीं जन्म जयंती के अवसर पर शनिवार को खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर के मकरोनिया स्थित मंदिर पहुंचकर संत शिरोमणि रविंदास महाराज के चित्र पर माल्यार्पण किया। उन्होंने सागर में 100 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे संत शिरोमणि रविदास महाराज के मंदिर का अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

मंत्री राजपूत ने मंदिर निर्माण, कुंड, धर्मशाला, पुस्तकालय आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि संत रविदास का मंदिर बुंदेलखंड का गौरव है। इस काम में किसी भी प्रकार की कोताही न बरती जाये। उन्होंने कहा कि काम को गुणवत्ता सहित जल्द से जल्द पूरा किया जाए, ताकि देश भर से हमारे संत रविदास के अनुयायी यहां आकर भव्य मंदिर में संत रविदास महाराज के दर्शन कर सकें तथा उनके द्वारा दिए गये आर्दशों का प्रचार-प्रसार हो सके।

मंत्री राजपूत ने कहा कि 100 करोड़ लागत से सागर बनने वाला संत रविदास का भव्य मंदिर देश विदेश में बुंदेलखंड का गौरव बढ़ाएगा। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका भूमिपूजन किया था। भाजपा सरकार संत रविदास के आर्दशों पर चलने वाली सरकार है, जैसा कि संत रविदास ने कहा था कि “ऐसा चाहूं राज में मिले सबन को अन्न, छोटे-बड़े सब संग बसे, रविदास रहे प्रसन्न” इसी सिद्धांत पर सरकार चल रही है, हर जरूरतमंद के लिए छत, फ्री राशन देकर समानता, सद्भाव के साथ राष्ट्र निर्माण हो रहा है। उन्होंने संत रविदास की जन्म जयंती की शुभकामना देते हुए कहा कि हमारे यहां संत रविदास के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य पूर्ण होगा और हम सब इस मंदिर में रविदास के दर्शन करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर