वर्षा के कारण जलभराव से लोग हलकान

हरिद्वार, 1 जुलाई (हि.स.)। मानसून की शुरुआत ने ही सारे इतंजामों की पोल खोल दी है। मूसलाधार बारिश के कारण हरिद्वार शहर जलमग्न हो गया।

हरिद्वार में बीती देर रात हुई मूसलाधार बारिश से रानीपुर मोड़ पर जलभराव हो गया। जलभराव में एक छोटा वाहन फंस गया। वाहन चालक पानी का अंदाजा नहीं लगा पाया कि कितना पानी भरा है। वाहन बीच में ही बंद हो गया। इसके साथ ही स्थानीय लोगों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ी। एक बाइक सवार भी पानी के बीच से पैदल बाइक निकालते हुए दिखाई दिए।

बीते दो दिन पहले कारें पानी में बह गई थी। कार बहने की तस्वीरें भी वायरल हुई थीं। प्रशासन ने रानीपुर मोड़ की वर्षों पुरानी समस्या के समाधान के लिए 15 करोड़ रुपये की योजना बनाई थी लेकिन यह योजना केवल फाइलों में ही अटकी हुई है। आज तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। इस बरसात में भी लोगों को इसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि हर साल रानीपुर मोड़ पर जल भराव की स्थिति बनती है। इसके बावजूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देता है। जब जलभराव होता है, तब इस समस्या का निदान की चर्चाएं शुरू होती हैं लेकिन जब बारिश का सीजन खत्म हो जाता है तो उसके बाद काम सिर्फ फाइलों में ही चलता रहता है। उसके बाद वही ढाक के तीन पात वाली कहावत चरितार्थ होती दिखाई देती है।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/दधिबल

   

सम्बंधित खबर