मिलिट्री स्टेशन हेमपुर रैली में 400 पूर्व सैनिकों और वीर नारियों ने लिया हिस्सा

देहरादून/काशीपुर, 24 फरवरी (हि.स.)। स्टेशन मुख्यालय हेमपुर की ओर से शनिवार को पूर्व सैनिक (ईएसएम) रैली का आयोजन किया गया। रैली में पूर्व सैनिकों को विभिन्न सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई और उनकी शिकायतों को दूर करने में सहायता की गई गई। रैली में 400 पूर्व सैनिकों और 'वीर नारियों' ने हिस्सा लिया।

रैली आयोजन का इसका उद्देश्य पूर्व सैनिकों, वीर नारियों को बंगाल इंजीनियर्स ग्रुप, गढ़वाल राइफल्स और कुमाऊं रेजिमेंट के अभिलेख कार्यालयों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और पंजाब नेशनल बैंक के प्रतिनिधित्व वाले बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत करने का अवसर प्रदान करके उनकी शिकायतों के निवारण में सहायता करने के लिए किया गया था। इसके अलावा, चिकित्सा देखभाल की आवश्यकता वाले लोगों के लिए मुफ्त चिकित्सा और दंत चिकित्सा जांच भी आयोजित की गई। 

मेजर जनरल आर प्रेम राज, एसएम, वीएसएम, जीओसी, उत्तराखंड सब एरिया की ओर से, हेमपुर मिलिट्री स्टेशन के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर देवेंद्र कुमार ने राष्ट्र के प्रति सच्ची और निस्वार्थ सेवा के लिए सभी वीर नारियों और पूर्व सैनिकों के प्रति आभार व्यक्त किया। उनके श्रम और बलिदान का सम्मान करने के लिए, इस अवसर पर सभी वीर नारियों को सम्मानित किया गया। कर्नल सुमित सूद, कर्नल वेटरन्स, मुख्यालय उत्तराखंड सब एरिया और कर्नल सुबोध शुक्ला (सेवानिवृत्त), जिला सैन्य कल्याण अधिकारी, रुद्रपुर भी रैली में शामिल हुए और पूर्व सैनिकों के साथ बातचीत की।

रैली ने दूरदराज के इलाकों में बसे हमारे सैकड़ों पूर्व सैनिकों को सेवारत सैन्यकर्मियों के साथ बातचीत करने और अपने अनुभव साझा करने का अवसर दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/प्रभात

   

सम्बंधित खबर