द्वारका पहुंचे प्रधानमंत्री, हेलीपैड से मंदिर तक मार्ग पर दिखी हालार प्रदेश की सांस्कृतिक विरासत

स्वागतस्वागतस्वागत

-कृष्ण नगरी द्वारका में ‘जय द्वारकाधीश’ के गगनभेदी जयघोष के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भावपूर्ण स्वागत

द्वारका, 25 फ़रवरी (हि.स.)। ओखा में बने सुदर्शन सेतु का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारका पहुंचे। यहां उनका भव्य स्वागत किया गया। द्वारका के हेलीपैड से लेकर सड़क मार्ग के जरिए जगत मंदिर में भगवान श्री द्वारकाधीशन के दर्शन करने रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी का मार्ग में कई जगहों पर स्थानीय नागरिकों ने उनका अभिनंदन किया।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भगवान श्री द्वारकाधीशन के दर्शन के लिए जाने की सूचना पर ओखा मंडल क्षेत्र की विशेष पहचान को उजागर करने वाले परम्परागत परिधानों से सुसज्जित बड़ी संख्या में ग्रामीण और नगरवासी मार्ग पर उनके स्वागत-सत्कार के लिए खड़े थे। कई महिलाएं गरबा नृत्य कर रही थीं जबकि कृष्ण भक्ति के सुगम संगीत, ढोल और शहनाई की धुन के साथ खड़ा जनसमूह प्रधानमंत्री की एक झलक देखने को आतुर था। मार्ग में विभिन्न स्थानों पर बनाए गए मंच पर कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी। प्रधानमंत्री मोदी ने भी नागरिकों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े जनसमूह ने हर्षनाद के साथ प्रधानमंत्री का भगवान श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका में स्वागत किया। प्रधानमंत्री का काफिला जिन मार्गों से गुजरा वहां ‘जय द्वारकाधीश’ के गगनभेदी जयघोष की गूंज सुनाई दी।

इससे पहले द्वारका हेलीपैड पर प्रधानमंत्री मोदी का मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, सांसद सीआर पाटिल, रमेशभाई धड़ुक, मुख्य सचिव राजकुमार, पुलिस महानिदेशक विकास सहाय और जिला कलेक्टर जीटी पंड्या सहित अनेक गणमान्य लोगों ने स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनील

   

सम्बंधित खबर