लोस चुनाव को लेकर धामी सरकार अलर्ट मोड पर, मिले 315 संदिग्ध

- हल्द्वानी हिंसा से पुलिस-प्रशासन ने ली सीख, प्रदेश भर में संदिग्धों पर कड़ी नजर

- पुलिस ने घर-घर दी दस्तक, पांच घंटे तक चले सत्यापन अभियान में 5871 का सत्यापन

देहरादून, 25 फरवरी (हि.स.)। आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत धामी सरकार अलर्ट मोड पर है। चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से कराना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। ऐसे में हल्द्वानी हिंसा से सीख लेते हुए प्रदेश भर में संदिग्धों पर पुलिस-प्रशासन की कड़ी नजर है। दून पुलिस ने रविवार को डोर-टू-डोर दस्तक दी तो कुल 315 संदिग्ध मिले, जिन्हें थाने लाकर पूछताछ की और 151 व्यक्तियों का चालान कर 41250 रुपये जुर्माना लगाया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह के निर्देश पर शहर से देहात तक विभिन्न संदिग्ध बस्तियों में पुलिस ने बृहद स्तर पर डोर-टू-डोर सत्यापन अभियान चलाया। रविवार को पांच घंटे तक चले सत्यापन अभियान में पुलिस की अलग-अलग टीम ने पीएसी बल के साथ थाना क्षेत्रों में निवासरत किराएदारों, बाहरी जनपदों से कार्य करने आने वाले लोगों, रेहड़ी-ठेली वालों, स्क्रैप डीलर-कबाड़ियों समेत संदिग्ध व्यक्तियों का सत्यापन किया। पुलिस टीम ने डोर-टू-डोर सत्यापन में कुल 5871 लोगों का सत्यापन कर उनकी व्यक्तिगत जानकारी एकत्रित की।

908 मकान मालिकों पर 90.80 लाख जुर्माना-

इसके अलावा किराएदारों का सत्यापन न कराने वाले 908 मकान मालिकों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही कर 90,80,000 रुपये जुर्माना वसूला गया।

151 व्यक्तियों का चालान, 41250 रुपये वसूला जुर्माना-

सत्यापन अभियान के दौरान मौके पर कोई वैध दस्तावेज न दिखा पाने पर 315 संदिग्ध व्यक्तियों को संबंधित थानों में लाकर उनसे पूछताछ की गई। साथ ही 151 व्यक्तियों का पुलिस एक्ट में चालान कर 41250 रुपये जुर्माना वसूला गया।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/रामानुज

   

सम्बंधित खबर