इंटरनेशनल कॉल करने पर कैंटिन संचालक को आईबी ने पकड़ा

बीकानेर, 26 फ़रवरी (हि.स.)। महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में कैंटीन संचालक को राज्य अन्वेषण ब्यूरो (आईबी) ने हिरासत में ले लिया है। कैंटीन संचालक ने इंटरनेशनल कॉल किया था, जिसे संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लिया गया है। कुछ भी आपत्तिजनक होने पर उसे गिरफ्तार किया जाएगा। इस कार्रवाई में बीकानेर पुलिस को शामिल नहीं किया गया, स्टेट आईबी ने सीधे कार्रवाई की है।

महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में जापान के साथ रविवार से युद्धाभ्यास शुरू हुआ। इस दौरान स्टेट आईबी ने क्षेत्र के मोबाइल और अन्य फोन सर्विलांस पर लिए हुए है। इसी दौरान एक इंटरनेशनल कॉल की गई। ये कॉल इसी फील्ड फायरिंग रेंज में कैंटीन चला रहे युवक ने की थी। कॉल युद्धाभ्यास शुरू होने से पहले की गई या फिर बाद में इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। ये पता चला है कि कैंटीन दो रिश्तेदार चलाते हैं, जिसमें एक ने कॉल किया था। इस पर आईबी ने मौके पर पहुंचकर फोन करने वाले युवक को हिरासत में ले लिया। संभवत: उसे जयपुर ले गए हैं, जहां संयुक्त पूछताछ की जा सकती है। युवक विक्रम सिंह चूरू जिले का बताया जा रहा है। वो यहां अपने भाई के साथ कैंटीन चलाता है।

ये कैंटीन किसी पूर्व सैनिक को आवंटित हुआ था लेकिन उसने आगे एग्रीमेंट पर दे दिया। काफी समय से विक्रम सिंह और उसके परिजन के पास ही कैंटीन है। एग्रीमेंट पर मिला कैंटीन आगे दिया जा सकता है या नहीं? इसके बारे में भी जांच की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर