अशोकनगर: अमृत भारत स्टेशन योजना में रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का हुआ शिलान्यास

कार्यक्रम में उठा निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार का मुद्धा

अशोकनगर,26 फरवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सोमवार को अमृत भारत स्टेशन योजना अंतर्गत देशभर के 553 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास एवं 1500 रोड ओवर ब्रिज/अंडरपास का शिलान्यास एवं लोकार्पण वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से किया गया। इसी क्रम में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत अशोकनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का वर्चुअल शिलान्यास किया गया। कार्यक्रम में निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया गया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद डॉ.केपीयादव,जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह यादव,अशोकनगर विधायक हरिबाबू राय,नगरपालिका अध्यक्ष नीरज मनोरिया,भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक तिवारी आदि उपस्थित रहे। अमृत भारत स्टेशन योजना कार्यक्रम के अंतर्गत यहां रेलवे स्टेशन पर पूर्व में हुए निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार रूपी विष का मुद्दा छाया रहा। विधायक हरिबाबू राय एवं नपा अध्यक्ष द्वारा आरोप लगाते हुए कहा गया कि पूर्व में रेलवे स्टेशन पर हुए करीब 12 करोड़ के निर्माण कार्य में बड़े स्तर पर घटिया निर्माण कर किए गए भ्रष्टाचार की पुनरावृत्ति न हो इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय सांसद डॉ.केपी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में विभिन्न विकास कार्यों एवं आमजन के जनकल्याण के लिए योजनाएं संचालित की जा रही हैं,जो कीर्तिमान स्थापित कर नये एवं विकसित भारत की परिकल्पना को साकार कर रही हैं। इसी क्रम में आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत अशोकनगर रेलवे स्टेशन का 10.6 करोड़ रुपये की लागत से पुनर्विकास कार्य शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को सौगात प्रदान की है। अशोकनगर रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधाओं के लिए वेटिंग लाउंज,वाई-फाई,एटीएम,चिकित्सा सुविधाएं,वे फाइडिग साइनबोर्ड,लिफ्ट,सीसीटीव्ही कैमरे,शुद्ध पेयजल व्यवस्था,प्लेटफार्म कवर ओवर शेड,हाई लेविल प्लेटफार्म,नई सडक़ें,फुट ओवर ब्रिज सहित अन्य सौंदर्यीकरण के कार्य किये जायेगें। उन्होंने कहा कि यह मोदी की गारंटी है,जिसमें कथनी एवं करनी में फर्क नही होता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में रेलवे एक नई ऊंचाईयां छू रही है। जहां सिंगल लाईन है,वहां डबल लाईन एवं जहां डबल है,वहां तीसरी लाईन किया जा रहा है। रेलवे का विद्युतीकरण का कार्य किया जा रहा है। देश के हर कोने तक रेल संचालित करना प्रधानमंत्री मोदी का सपना है। भारतीय रेल आधुनिकीकरण की दिशा में और भारत सरकार के न्यू इंडिया के सपने को साकार करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है। देशभर में रेलवे स्टेशनों को विश्वस्तरीय प्रतिष्ठानों के रूप में विकसित करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 2047 तक भारत को आत्मनिर्भर एवं विकसित राष्ट्र बनायेगें। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास का कार्य गुणवत्ता के साथ किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार /देवेन्द्र ताम्रकार

   

सम्बंधित खबर