भरतपुर कांग्रेस में चलेगा अनुशासन का डंडा, डेढ सौ से ज्यादा पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाएंगे

भरतपुर, 27 फ़रवरी (हि.स.)। आपसी कलह में उलझी कांग्रेस पार्टी के अंदर अनुशासन बहाल करने के लिए भरतपुर में बड़ी सर्जरी कर सकती है। जानकारी के अनुसार पार्टी ने डेढ सौ से ज्यादा पदाधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए उनके नामों की सूची तैयार कर ली है। लेकिन ऐन लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस इतना बड़ा फैसला ले पाएगी ये देखना दिलचस्प होगा।

23 फरवरी को भरतपुर में हुई पार्टी की बैठक में कुर्सियां खाली रह जाने पर प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा खासे नाराज थे। उन्होंने खुद हाजिरी ली और गैर हाजिर पदाधिकारियों को कड़े शब्दों में चेतावनी दी कि अनुशासनहीनता कतई सहन नहीं की जाएगी और ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। लेकिन चार दिन बीत जाने के बाद भी इस मामले में एक भी पदाधिकारी के खिलाफ अभी तक विधिवत पत्र जारी नहीं हुआ है।

500 में से 180 रहे गैरहाजिर

सूत्र बताते हैं कि जिला स्तर पर कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे में डीसीसी से लेकर मंडल तक पदाधिकारी बनाए हुए हैं जिनकी संख्या 500 है। सम्मेलन में 180 से ज्यादा पदाधिकारी नहीं पहुंचे। अब बताया जा रहा है कि इन पदाधिकारियों की सूची तैयार कर ली गई जिसे जल्द ही पीसीसी को सौंप दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनुराधा/संदीप

   

सम्बंधित खबर