राजस्थान में कांग्रेस कमजोर नहीं, लीडर ने किया कमजोर : रंधावा

बीकानेर, 27 फ़रवरी (हि.स.)। राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने एक बार फिर राजस्थान में पार्टी की हार के लिए नेताओं को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा- 'राजस्थान में कांग्रेस कमजोर नहीं हैं, बल्कि किसी लीडर ने कांग्रेस को कमजोर कर दिया हैं।

बीकानेर में कांग्रेस के संवाद कार्यक्रम में रंधावा ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में जुट जाएं। कांग्रेस को मजबूत करना है तो वर्कर की सुननी पड़ेगी। सिर्फ भाषण देने से कुछ नहीं होगा। रंधावा ने कहा कि पार्टी का नेता भले ही किसी पार्टी में चला जाए लेकिन कार्यकर्ता नहीं जाएगा।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि सीएम भजनलाल शर्मा के राज में अपराध बढ़े हैं। डोटासरा ने पिछले कुछ दिनों में हुए रेप, हत्या और अपहरण के आंकड़े भी गिनाए। मंच पर बैठे पूर्व मंत्रियों से कहा कि विधानसभा चुनाव की बात को छोड़कर अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जायें। मेघवाल और डॉ. कल्ला की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप पर जिम्मेदारी ज्यादा है। इस पर दोनों ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पूरी शिद्दत से पार्टी के साथ काम में लगेंगे। डोटासरा ने पूर्व मंत्री भंवर सिंह भाटी से कहा कि आपसे लोगों की नाराजगी है तो घर-घर जाकर दूर कर लें। डोटासरा ने कोलायत से चुनाव लड़ने वाले रेंवतराम पंवार को भी वापस पार्टी में लेने का संकेत दिया। इस पर भाटी ने कहा कि आप चाहो तो उन्हें वापस ले लो। इस पर डोटासरा ने कहा भाटी की रजामंदी नहीं हुई तो भी रेंवतराम को पार्टी में ले सकते हैं। बशर्तें पंवार की कोई शर्त नहीं हो। डोटासरा ने गोविंदराम मेघवाल को माला और कल्ला को शॉल भी ओढ़ाया। इस पर डोटासरा ने कहा कि आपका जोश देखकर आपको माला पहनाई है। अब आपको ये लोकसभा सीट निकालनी है। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला, भंवरसिंह भाटी, गोविंदराम भी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर