घर के पास से गायब हुई 22 वर्षीय युवती का 20 घंटों बाद भी सुराग नहीं

नैनीताल, 02 मार्च (हि.स.)। नैनीताल जनपद मुख्यालय से लगे दूरस्थ क्षेत्र तल्ला बगड़ क्षेत्र में शुक्रवार शाम एक युवती को किसी हिंसक वन्य जीव द्वारा उठाकर ले जाने की सूचना मिली थी। तभी से वन विभाग की बड़ी टीम के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीण युवती की तलाश कर रहे हैं, लेकिन शनिवार को घटना के करीब 17-18 घंटे के बाद भी युवती के बारे में कोई जानकारी-सुराग नहीं लगा है।

22 वर्षीय सुमन पुत्री गोधन सिंह मेहरा नाम की युवती पर शाम साढ़े पांच बजे के करीब घर के पास से किसी हिंसक वन्यजीव द्वारा उठाकर ले जाने की सूचना आई थी। मौके पर मौजूद नैनीताल के वन क्षेत्राधिकारी प्रमोद तिवारी ने बताया कि वन विभाग की करीब 40-45 कर्मचारियों की टीम के साथ ही 100 से अधिक क्षेत्रीय ग्रामीण बीती शाम से ही युवती की तलाश में जुटे हुए है, लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चल पाया है। इसलिये अभी कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

उन्होंने बताया कि मौके से युवती के फटे कपड़े मिले हैं, लेकिन कपड़ों में खून नहीं मिला है। इसलिये असमंजस की स्थिति भी है। अब तक वन विभाग की टीम व ग्रामीण आसपास के करीब डेढ़ किमी के क्षेत्र को लगभग छान चुके हैं, लेकिन गुमशुदा युवती का कोई पता नहीं चल पाया है। बताया गया है कि युवती घर के पास बंधा कुत्ता खोलने गयी थी, और इस दौरान मोबाइल पर बात कर रही थी। तभी उसे हिंसक वन्य जीव ले गया। तब से उसका कोई पता नहीं चला है। मौके से उसके फटे कपड़े व चप्पल मिले हैं, परंतु मोबाइल भी नहीं मिला है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों नैनीताल जनपद के भीमताल विकासखंड में गौला नदी से लगे क्षेत्रों में बाघ के द्वारा 3 महिलाओं को मार दिया गया था। वन विभाग यहां से एक बाघिन के पकड़े जाने के बाद से राहत की सांस ले रहा था कि अब यहां एक युवती के गायब होने और वन्य जीव के नरभक्षी होने की पुष्टि होने पर विभाग में फिर से हड़कंप मचना तय है।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर