भारत को सेमीकंडक्टर का हब बनाने के लिए प्रधानमंत्री की घोषणा से युवाओं में उत्साह

प्रधानमंत्री के वर्चुअली भाषण को ग्राफिक एरा के सीएस (आईटी) के छात्रों को सुना

देहरादून,13 मार्च (हि.स.)। भारत को सेमीकंडक्टर का हब बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल से युवा काफी उत्साहित हैं। बुधवार को ग्राफिक एरा के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन के छात्र छात्राओं ने लाइव स्ट्रीम के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सुन रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअली बुधवार को लगभग 1.25 लाख करोड़ रुपये की तीन सेमीकंडक्टर फैसिलिटीज की नींव रखी। इस मौके पर प्रधानमंत्री के संबोधन को लाइव स्ट्रीम के माध्यम से सुनने के लिए ग्राफिक एरा के सीएस (आईटी) ब्लाक में व्यवस्था की गई थी। प्रधानमंत्री को सुनने के लिए भावी इंजीनियरों में इतना उत्साह दिखा। प्रधानमंत्री मोदी की भविष्य की योजनाओं को सुनकर छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे। सेमीकंडक्टर का हब बनने से देश के युवाओं के लिए आय के स्रोत खुलेंगे।

कार्यक्रम में कुलपति डाॅ. नरपिन्दर सिंह ने कहा कि सेमीकंडक्टर मिशन के तहत आने वाले समय में हम भारत को सेमीकंडक्टर का हब बनता देख सकेंगे। युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए यह एक बहुत बड़ा कदम है। कार्यक्रम में नोडल अधिकारी डाॅ. नवीन कुमार बाजपेई, एचओडी कंप्यूटर साइंस डाॅ. देवेश प्रताप सिंह, इलेक्ट्रॉनिक्स कम्युनिकेशन के एचओडी डाॅ. इरफान उल हसन, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के एचओडी डाॅ. अश्वनी कुमार शर्मा और छात्र-छात्राएं भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/सुनील

   

सम्बंधित खबर