पुलिस ने 11 माह से फरार चल रहे स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार

हरिद्वार, 13 मार्च (हि.स.)। एनडीपीएस मामले में 11 माह से फरार चल रहे स्मैक तस्कर को आखिरकार पथरी पुलिस गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई है। आरोपित के एक साथी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। पुलिस ने आरोपित को चालान कर न्यायालय के समक्ष पेश किया है।

थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा पिछले साल 6 अप्रैल को आरोपित सद्दाम उर्फ गुल्लू पुत्र सलीम निवासी का कासमपुर को 266 ग्राम अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ में सद्दाम उर्फ गुल्लू ने अपने दो साथी हाफिज सद्दाम और एक अन्य व्यक्ति का नाम पुलिस को बताया था। पथरी पुलिस ने फरार आरापितों की गिरफ्तारी के लिए थाना क्षेत्र व अन्य क्षेत्रों में दबीश दी गई, किंतु आरोपित अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार ठिकाने बदलते रहे। विवेचना के दौरान फरार आरोपित हाफिज सुलेमान पुत्र दिलशाद निवासी कासमपुर थाना पथरी के विरुद्ध न्यायालय ने वारंट जारी कर दिए थे।

उप निरीक्षक नवीन चौहान ने मुखबिर की सूचना पर आरोपित हाफिज सुलेमान पुत्र दिलशाद को रायपुर दरेडा से गिरफ्तार कर लिया। उपनिरीक्षक नवीन चौहान ने बताया कि हाफिज सुलेमान का अपराधिक इतिहास काफी बड़ा है। आरोपित के विरुद्ध थाना भगवानपुर, थाना रानीपुर और कोतवाली ज्वालापुर में कई मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा दो व्यक्ति विकास पुत्र सुशील और मुन्नवर पुत्र खिजर हयात निवासी गण ग्राम धनपुरा को अवैध चाकू के साथ गिरफ्तार किया है। अभियुक्त गण के विरुद्ध आर्मस ऐक्ट मामला दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/पवन

   

सम्बंधित खबर