पौधरोपण के साथ शुरू हुआ वन महोत्सव सप्ताह

उत्तरकाशी, 01 जूलाई (हि.स.)। प्रदेश भर में वन महोत्सव शुरू हो गया है। पौधरोपण के साथ साथ वनों को आग से बचाने की प्राथमिकता पर जोर दिया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सोमवार को गंगा विचार मंच के प्रांत संयोजक लोकेंद्र सिंह बिष्ट ने उत्तरकाशी वन प्रभाग के डुंडा रेंज के सौंद गांव में देवदार, बांझ के रोपण के साथ किया।

इस मौके पर लोकेंद्र सिंह ने बताया कि 30 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में देशवासियों से अपील की है कि हमें एक पेड़ मां के नाम पर अवश्य लगाना चाहिए। इस दौरान वन विभाग के डिप्टी रेंजर देवीनाराय ने वन महोत्सव के शुभारंभ पर कहा कि जंगलों की आग पर नियंत्रण करना और पौधरोपण करना वन विभाग का मूल कर्तव्य है।

वन महोत्सव के शुभारंभ के दिन 100 पौध देवदार और 100 पेड़ बांझ, आंवला, चूलू , अमरूद, संतरा आदि के 500 पौध रोपित किए गए। कार्यक्रम में प्रधान सिंगोट महेंद्र सिंह, पूर्व प्रधान शोभन लाल, अमेंद्र, विकास बिष्ट, सुशील बिष्ट,वन विभाग से डिप्टी रेंजर देवीनारायण, वन दारोगा मनबीर पंवर, वन दारोगा हरदेव अवस्थी, वन दारोगा रामलाल, उत्तम पंवार, राहुल पंवार, शिवेंद्र चौहान और जिला आयुर्वेदिक अस्पताल के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/चिरंजीव सेमवाल/सत्यवान/दधिबल

   

सम्बंधित खबर