कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सीएम के कार्यक्रम का किया विरोध, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गोपेश्वर, 13 मार्च (हि.स.)। चमोली जिला मुख्यालय गोपेश्वर में बुधवार को लाभार्थी सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। सीएम के गोपेश्वर पहुंचने से पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालते हुए कार्यक्रम का विरोध शुरू कर दिया। इस पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस वाहन में बैठा कर मंडल रोड पर ले गये, जिन्हें कार्यक्रम समाप्त होने के बाद छोड़ दिया गया।

कांग्रेस के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह पंवार ने आरोप लगाया कि सरकार की ओर से महिला समूहों को गुमराह कर लोकसभा में वोट बटोरने की कोशिश की जा रही है। यदि भाजपा सरकार सच में महिलाओं को सम्मान देने की बात करती तो डेढ़ वर्ष से अधिक उत्तराखण्ड की बेटी अंकिता भण्डारी हत्या कांड के दोषियों को फांसी की सजा नहीं हो पायी है और न ही वीआईपी के नाम का उजागर हो पाया। विगत कई दिनों से प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकत्री अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर धरने पर बैठी है। उनकी मांग पर कोई गौर नहीं किया जा रहा है। बेरोजगार युवाओं के साथ अग्निपथ योजना लाकर उनके भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। इन सभी को लेकर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध किया गया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी चाहती है कि सरकार अंकिता के हत्यारों को फांसी की सजा दे, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की मांग पर सकारात्मकता के साथ कार्रवाई करे तथा अग्निपथ योजना को समाप्त करे। विरोध प्रदर्शन और गिरफ्तारी देने वालों में नगर अध्यक्ष योगेंद्र बिष्ट, ब्लाक अध्यक्ष गोविंद सजवाण, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष आनंद सिंह पंवार, जिलाध्यक्ष महिला ऊषा रावत, जिला उपाध्यक्ष धीरेन्द्र गरोडिया, प्रभाकर भट्ट, राजेंद्र रावत, एमएल खनेड़ा, प्रताप लाल, अंजू राणा, पूनम रावत, मदन लाल, किशोरी लाल आदि शामिल थे।

हिन्दुस्थान समाचार/जगदीश/दधिबल

   

सम्बंधित खबर