केरल में छात्र की मौत के विरोध में बाड़मेर में एबीवीपी का प्रदर्शन

बाड़मेर, 13 मार्च (हि.स.)। केरल के वायनाड में पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्र सिद्धार्थ जेएस की मौत हो गई थी। इसके बाद से एबीवीपी लगातार प्रदर्शन कर न्याय दिलाने की मांग कर रही है।

बुधवार को बाड़मेर में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने पीजी कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने एसएफआई और केरल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मुर्दाबाद के नारे लगाए। पीजी कॉलेज (राजकीय पीजी महाविद्यालय) के आगे इकट्ठे होकर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर केरल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही सिद्धार्थ के हत्यारों को फांसी दो के नारे भी लगाए।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पूनम भाटी ने कहा कि सिद्धार्थन के साथ एसएफआई के लोगों द्वारा केबल से मारपीट की गई। नग्न करके हॉस्टल में पेरड करवाई गई। इसके बाद उसकी हत्या होती है। उसी को न्याय दिलाने के लिए एबीवीपी ने विरोध प्रदर्शन किया है। एसएफआई की ओर से शैक्षणिक संस्थानों में अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है। इसको बैन किया जाए। एबीवीपी विभाग संयोजक भोम सिंह सुंदरा ने एसएफआई पर छात्र की हत्या का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि केरल सरकार के संरक्षण में एसएफआई गुडागर्दी, भ्रष्टाचार, अराजकता का माहौल पैदा कर रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर