असाधारण प्रतिभा की धनी प्राची सोनी की पढ़ाई का सारा खर्च उठाएगी राजस्थान सरकार : शिक्षा मंत्री दिलावर

अलवर, 23 मई (हि.स.)। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने घोषणा की है कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा मे 500 में से 500 अंक प्राप्त कर राजस्थान में इतिहास रचने वाली इकरोटिया गांव खैरथल अलवर की एक्सिस एकेडमी स्कूल की छात्रा प्राची सोनी की भविष्य की शिक्षा का सारा खर्च राजस्थान सरकार वहन करेगी और उसका कॅरियर बनाने में मदद करेगी।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर यहां खैरथल में आयोजित बालिका के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि पद से संबोधित कर रहे थे। मंत्री ने कहा कि प्राची सोनी हम सबके लिए प्रेरणा है। इस बात की कि यदि ठान लिया जाए तो कुछ भी असंभव नहीं होता। प्राची ने वो कारनामा कर दिखाया, जो राजस्थान में आज तक पहले कभी नही हुआ। शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भजन लाल की सरकार लगातार प्रदेश में शिक्षा के स्तर को बेहतर से बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। जिसके परिणाम भी सुखद आने लगे है।

मंत्री ने घोषणा की कि यहां के बिबिरानी सरकारी विद्यालय में खेलकूद की सुविधाओं का विकास किया जाएगा, अध्यापकों की कमी को भी पूरा किया जायेगा। साथ ही विद्यालय के बच्चों के लिए शैक्षिक भ्रमण की भी व्यवस्था की जाएगी। विद्यालय में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले सभी विद्यार्थियों का सम्मान किया जाएगा। दिलावर ने विद्यालय के खेल मैदान की चारदीवारी निर्माण के लिए कार्यक्रम मे उपस्थित जिला प्रमुख बलबीर छीलर को निर्देश दिए। कार्यक्रम में राजस्थान सरकार के वन मंत्री संजय शर्मा, पूर्व विधायक रामहेत यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता तथा जिला प्रमुख बलबीर छिल्लर उपस्थित थे। कार्यक्रम में 90 प्रतिशत या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान भी मंत्री द्वारा किया गया।

कार्यक्रम से पूर्व खैरथल पहुंचने पर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का ग्रामवासियों ने जोरदार स्वागत किया। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर एवं होनहार छात्रा प्राची सोनी को जुलूस के रूप में मुख्य मार्ग से फूलो से सजे वाहन पर बिठाकर पुष्पवर्षा करते हुए कार्यक्रम स्थल पर लाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर