25 जुलाई को होगा एकीकृत मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन: निर्वाची पदाधिकारी

खूंटी, 2 जुलाई (हि.स.)। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त लोकेश मिश्रा ने मंगलवार को मतदाता सूची का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 के सफल संचालन को लेकर बैठक का आयोजन किया।

उपायुक्त ने बताया कि एक जुलाइ्र 2024 को अहर्त्ता तिथि मानते हुए राज्य में मतदाता सूची का द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम का निर्धारण किया गया है। पुनरीक्षण कार्यक्रम में दो चरणों प्रि रिविजन एक्टिविटी एंड रिविजन एक्टिविटी होगी। प्रि रिविजन गतिविधियों के लिए 24 जुलाई तक की अवधि निर्धारित है। 25 जुलाई को एकीकृत मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन किया जायेगा। रिविजन गतिविधियों के लिए 25 जुलाई से 20 अगस्त तक की अवधि निर्धारित है।

20 अगस्त को एकीकृत मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा। पुनरीक्षण अवधि के दौरान स्पेशल अभियान दिवस 27 और जुलाई तथा तीन और चार अगस्त को निर्धारित किया गया है। बैठक में उपस्थित सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया कि हाउस टू हाउस वेरिफिकेशन कार्य प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित कराए। वहीं नए फॉर्म जेनरेशन, मतदाता सूची में सुधार,एएसडी वोटर्स, ब्लैक वाइट फोटो बदलने समेत अन्य कार्यों को निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुरूप करने का निर्देश दिया गया।

बीएलओ के साथ सुपरवाइजर को अनिवार्य रूप से टैग करने का निर्देश दिया गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने द्वितीय विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के सफल संचालन कें लिए सभी को प्राथमिकता के आधार पर समय सीमा के अंदर कार्य करने का निदेश दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर