विकसित भारत के निर्माण के लिए विकसित छत्तीसगढ़ बनाना होगा: मुख्यमंत्री साय

- मुख्यमंत्री मोहला में आयोजित ‘विकसित भारत-विकसित छत्तीसगढ़‘ कार्यक्रम में हुए शामिल

- 46.83 करोड़ के 115 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण

- भारत नेट योजनांतर्गत ऑनलाइन माध्यम से जोड़े गए 144 ग्राम पंचायत

रायपुर, 14 मार्च (हि.स.)। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा है कि, विकसित भारत के निर्माण के लिए हमें विकसित छत्तीसगढ़ बनाना होगा। राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के सामाजिक, आर्थिक विकास के लिए तेजी से कार्य करते हुए मोदी की गारंटियों को पूरा कर रही है। हम जनता से किए हर वायदे को पूरा करेंगे। मुख्यमंत्री साय आज गुरुवार को मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी जिले के दशहरा मैदान मोहला में आयोजित ‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़‘ कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोहला-मानपुर-अम्बागढ़ चौकी सहित नव गठित जिलों को संवारने के लिए राज्य सरकार हरसंभव उपाय करेगी। जिलों के विकास के लिए संसाधनों की कमी नहीं होगी।

मुख्यमंत्री ने मोहला में सर्वसुविधायुक्त सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 50 लाख स्वीकृत करने की घोषणा की। उन्होंने इसके अलावा मानपुर में अंतर्राज्यीय बस स्टैण्ड, तालाब सौंदर्यीकरण, गोटाटोला में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक की शाखा, मोहला-मानपुर कॉलेज को पीजी कॉलेज में अपग्रेड करने तथा छुरिया मंदिर से शीतला मंदिर तक सड़क निर्माण की भी घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर 46 करोड़ 83 लाख 12 हजार की लागत के 115 विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया तथा 128 हितग्राहियों को विभिन्न योजना अंतर्गत 18 लाख 10 हजार की सामग्री व चेक का वितरण भी किया। मुख्यमंत्री साय ने कार्यक्रम स्थल से ही आकांक्षी जिला के तहत भारत नेट योजनांतर्गत ऑनलाइन माध्यम से जोड़े गए 144 ग्राम पंचायतों में से ग्राम पंचायत केकतीटोला, गौलीटोला एवं कुंजामटोला के सरपंचों से वर्चुअल संवाद किया।

इस अवसर पर सांसद संतोष पांडे, विधायक इन्द्रशाह मंडावी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती गीता साहू, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव, पूर्व विधायक संजीव शाह, कोमल जंघेल, दिनेश गांधी, कंचन बाला भूआर्य, नम्रता सिंह, आईजी दीपक झा, कलेक्टर एस जयवर्धन, पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में हितग्राही और नागरिक उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर