विकसित भारत संकल्प मतलब विरासत के साथ विकासः प्रहलाद सिंह पटेल

बालाघाट, 14 मार्च (हि.स.)। विकसित भारत का संकल्प मतलब विरासत के साथ विकास है। भाजपा की सरकार ने अपनी नीतियों से देश को आगे ले जाने का कार्य किया है। भाजपा लगातार पांच वर्ष कार्य करने और सतत काम करने का संकल्प लेने वाली पार्टी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी ने कार्यकर्ताओं को विकसित भारत संकल्प की जिम्मेदारी सौंपी है कि वह जन-जन तक इसको लेकर पहुंचे और जनता से आग्रह करें कि यदि सरकार की जो योजना अच्छी है और आगामी पांच वर्ष में सरकार को क्या काम करना है, इसको लेकर सुझाव दें।

यह बात प्रदेश के पंचायत मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने गुरुवार को बालाघाट में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने लक्ष्य तय किया है कि विकसित भारत संकल्प को लेकर देश के एक करोड़ लोगों की भागीदारी हो। भाजपा कभी अपनी नीतियों से समझौता नहीं करती और न ही बदलाव करती है। जिसका उदाहरण प्रधानमंत्री मोदी के 10 वर्षीय कार्यकाल में हुए कार्य हैं।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण सपना लगता था, प्रधानमंत्री ने उसे पूरा किया

मंत्री पटेल ने कहा कि भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का उल्लेख किया था। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के साथ अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर बनवाकर अपने संकल्प को पूरा करने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर बने, इसके लिए 500 वर्षों का संघर्ष हुआ, हम लोगों ने इसके लिए लंबी लड़ाई लड़ी। अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण एक समय हम सबको सपना लगता था, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने सनातन व्यवस्था और भाजपा के संकल्प को मंदिर निर्माण कराकर पूरा किया। आज विकसित भारत में हम विश्व में 11 से पांचवें पायदान पर पहुंचे हैं। विकसित भारत के संकल्प में यह तय है कि काम समय पर पूरा होगा।

प्रधानमंत्री ने लाभार्थी योजनाओं से बिचौलिए समाप्त किए

मंत्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जीरो टॉलरेंस पर कार्य करते हुए लाभार्थी योजनाओं से बिचौलियों को समाप्त करने का कार्य किया है। कांग्रेस शासनकाल में यूरिया के लिए किसान लाठी खाते थे। प्रधानमंत्री ने पहले नीम कोडेट और अब नैनो यूरिया लाकर किसानों को समुचित यूरिया का संकल्प पूरा किया। देश में आज विकसित भारत की नींव खड़ी हुई है, बिना मांगे प्रधानमंत्री आवास और शौचालय मिला। हम प्रधानमंत्री आवास योजना, गैस कनेक्शन, आयुष्मान, जल-जीवन मिशन सहित अन्य योजनाओं की बात करें तो सबके पीछे महिला सशक्तिकरण है। विकसित भारत का संकल्प को एक शब्द में कहें तो विरासत के बगैर विकास नहीं, विरासत के साथ विकास है। मोदी जी के विकास का संकल्प है कि प्रगति, गति के साथ हो। हमने महिला सशक्तिकरण को लेकर महिलाओं को विधानसभा और लोकसभा में 33 प्रतिशत का आरक्षण दिया। गुलामी के दौर में महिलाओं को पर्दे के पीछे ढकेला गया, लेकिन हमारी संस्कृति में नारी का सर्वोच्च स्थान है।

मोदी भारत को विश्व गुरू बनाने के लिए कार्य कर रहे

बालाघाट जिले के कटंगी में नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि हम भाजपा सरकार में किए गए विकास कार्यों को बताने नहीं जानने आए हैं। प्रधानमंत्री मोदी वर्ष 2047 हम भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए कार्य कर रहे हैं। आज भारत में वह ताकत है कि जिस अनाज को गरीबों का अनाज मानते थे, वह दुनिया के ताकतवर देशो में पहुंच रहा हैं। प्रधानमंत्री मोटे अनाज (श्री अन्न) को विश्व भर में प्रोत्साहित कर रहे हैं। आज विश्व में मोटे अनाज की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। मोटे अनाज के हम सबसे बड़े उत्पादक देश हैं। विकसित भारत संकल्प का ही परिणाम है कि आज पूरी दुनिया, हमारे खान-पान, वेशभूषा, अनाज और जीवन शैली को स्वीकार कर रही है।

इसके पश्चात मंत्री पटेल वारासिवनी में एनजीओ, किसानों और किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किए जा रहे गरीब और किसान कल्याण संबंधी नीतियों और योजनाओं के संबंध में चर्चा की।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर