अलवर-श्रीगंगानगर सहित कई शहरों में बारिश, अब बढ़ेगा पारा

जयपुर, 14 मार्च (हि.स.)। प्रदेश में सक्रिय कमजोर विक्षोभ का प्रभाव से गुरुवार को अलवर, श्रीगंगानगर सहित अन्य स्थानों पर हल्की बारिश हुई। इस दौरान 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चली। बारिश के बाद चली हवाओं के कई शहरों के दिन और रात के पारे में गिरावट दर्ज की गई। मौसम साफ होते ही आगामी दिनों में तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी। जयपुर के दिन के तापमान में एक डिग्री से ज्यादा की गिरावट तो रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी हुई। प्रदेश के 18 शहरों का पारा 30 पार रहा। जयपुर का अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री दर्ज किया गया। 33.7 डिग्री के साथ जालोर का दिन और 19.6 डिग्री के साथ फलौदी की रात सबसे गर्म रही।

मौसम विभाग के अनुसार अजमेर, भीलवाड़ा, वनस्थली, जयपुर, कोटा, चित्तौड़गढ़, डबोक, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, फलौदी, बीकानेर, धौलपुर, बारां, डूंगरपुर, जालौर , फतेहपुर और करौली का दिन का पारा 30 डिग्री पार रहा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क बने रहने की संभावना है। बारिश और हवाओं से कई शहरों के दिन और रात के पारे में गिरावट आई है। मौसम साफ रहने से आगामी दिनों में पारे में उछाल आएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर