आज हो सकता है नीतीश कैबिनेट का विस्तार

पटना, 15 मार्च (हि.स.)। एनडीए में सीट शेयरिंग हो गयी है। सीटों की लिस्ट के साथ सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं। बताया जा रहा सम्राट कैबिनेट का विस्तार को लेकर भी एक लिस्ट लेकर सीएम आवास पहुंचे।

भाजपा नेताओं से मिल रही जानकारी के अनुसार शुक्रवार दोपहर 3 से 4 बजे के बीच में शपथ ग्रहण समारोह भी हो सकता है, जिसमें करीब जदयू और भाजपा के करीब डेढ़ दर्जन विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि जिन-जिन विधायकों को मंत्री बनाया जाना है। उनके पास फोन भी जाने लगे हैं। भाजपा की भी सूची लगभग तैयार हो गई है। वहीं जदयू के कोटे से मंत्री बनने वालों की लिस्ट पहले से तैयार है, जिसमें सुनील कुमार, लेसी सिंह, मदन सहनी, अशोक चौधरी, रत्नेश सदा, जमा खान, मदन सहनी और महेश्वर हजारी के नाम शामिल है।

जीतन मांझी की पार्टी हम को भी एक मंत्री पद मिल सकता है, क्योंकि जीतन मांझी कई दिनों से कम से कम दो मंत्री पद की डिमांड करते आ रहे हैं और कह चुके हैं कि कम से कम दो रोटी चाहिए। बताया जा रहा है कि बीजेपी के 6 विधायक और एमएलसी नीतीश सरकार में मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। आज नीतीश कैबिनेट की बड़ी बैठक भी है। जिसमें 50 से ज्यादा प्रस्तावों पर मुहर लगेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंदा

   

सम्बंधित खबर