एसटीएफ की कुमायूं टीम ने पकड़ी मादक पदार्थों की बड़ी खेप, दो अंतरराज्यीय ड्रग तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड बार्डर पर एसटीएफ ने पकड़ी मादक पदार्थों की बड़ी खेप, दो अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

- एक करोड़ की तीन क्विंटल डोडा पावडर व साढ़े पांच किलोग्राम अफीम बरामद

- रांची से ट्रक के जरिए रद्दी के बीच में छिपाकर लाया जा रहा था मादक पदार्थ

- उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उड़ीसा आदि राज्यों से जुड़े हैं तस्करी के तार

देहरादून, 15 मार्च (हि.स.)। एसटीएफ की कुमायूं टीम ने पुलिस बल के साथ जनपद ऊधमसिंह नगर के थाना पुलभट्टा क्षेत्र से एक करोड़ की तीन क्विंटल डोडा पावडर व साढ़े पांच किलोग्राम अफीम के साथ दो अंतरराज्यीय ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। झारखंड की राजधानी रांची से ट्रक के जरिए मादक पदार्थों की बड़ी खेप रद्दी के बीच में छिपाकर लायी जा रही थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि आरोपित बलाका सिंह (32) पुत्र कश्मीर सिंह निवासी ग्राम डलपुरा थाना गदरपुर जनपद उधम सिंह नगर, लवजीत सिंह (21) पुत्र मनजीत सिंह निवासी गोलू टांडा थाना स्वार जिला रामपुर उत्तर प्रदेश को साढ़े पांच किग्रा अफीम व तीन क्विंटल डोडा के साथ गिरफ्तार किया।

दोनों अंतरराज्यीय तस्कर झारखंड की राजधानी रांची से ट्रक के जरिए मादक पदार्थ उत्तराखंड ला रहे थे, जिसकी खपत रुद्रपुर, गदरपुर, बाजपुर आदि क्षेत्रों में की जानी थी। दरअसल, लोकसभा चुनाव व होली पर्व नजदीक है। ऐसे में तस्करों को भारी मुनाफा होने की उम्मीद थी।

आगामी लोकसभा चुनाव व होली पर्व के मद्देनजर उत्तराखंड पुलिस अलर्ट मोड पर है। अवैध तस्करी से लेकर हर गतिविधियाें पर कड़ी नजर है। वहीं उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति पर रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के ड्रग्स फ्री देवभूमि अभियान के अंतर्गत एसटीएफ को ड्रग तस्करों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

होली पर्व व लोस चुनाव के समय भारी मुनाफा कमाने की उम्मीद पर फिरा पानी

गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ में बताया कि वे दोनों पेशे से ड्राइवर हैं और उत्तराखंड से सामान उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उड़ीसा आदि राज्यों में ले जाते हैं। वापसी में कभी-कभी मादक पदार्थों की सप्लाई ले आते हैं। इस बार वे रुद्रपुर स्थित किसी प्लाई फैक्ट्री से प्लाई लेकर रांची गए थे। वापसी में रांची से ट्रक पर ड्रग्स भरकर ला रहे थे, ताकि यहां उसे होली व चुनाव के समय भारी मुनाफे पर बेच सकें।

गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार रुपये पुरस्कार

एसटीएफ को पूछताछ में अन्य कई ड्रग्स पैडलरों के नाम की जानकारी हुई है, जिन पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष ने अंतरराज्यीय ड्रग्स तस्करों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी करने वाली टीम को 25 हजार रुपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर