संत रविदास की 647वीं जयंती पर कमिश्नर एवं डीएम ने किया माल्यार्पण

सहरसा-रविदास जयंतीसहरसा-रविदास जयंतीसहरसा-रविदास जयंतीसहरसा-रविदास जयंती

सहरसा,15 मार्च (हि.स.)। पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को हॉस्पिटल मोड़ स्थित संत रविदास धार्मिक न्यास मंदिर में कमिश्नर नीलम चौधरी, डीएम वैभव चौधरी, एडीएम ज्योति कुमार, सदर एसडीओ प्रदीप कुमार झा, सहित अन्य अधिकारियों के द्वारा संत रविदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

मौके पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ एडीएम ज्योति कुमार के द्वारा संत रविदास लिखित भजन प्रभु जी तुम चंदन हम पानी गीत गायन कर किया गया। मौके पर एसडीओ प्रदीप कुमार झा ने कहा कि आयोजन समिति के सदस्यों ने जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग किया है।उन्होंने कहा कि इस रविदास स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में सरकार की समक्ष प्रस्ताव भेजा गया है।आगामी वर्ष में यह मूर्ति रूप लेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि 18 वर्ष के युवा अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कर अवश्य मतदान करें।

महापौर बैंन प्रिया ने कहा कि संत रविदास ने दुनिया को सही मार्ग प्रदान किया। उन्होंने अपने कर्मों से ऊपर उठकर संपूर्ण समाज का मार्गदर्शन किया। जिला अधिकारी वैभव चौधरी ने कहा कि संत रविदास छह सौ वर्ष से अधिक समय बीत जाने के बाबजूद आज भी उनके आदर्श प्रासंगिक हैं। उन्होंने जात-पात धर्म कुरीति रूढ़िवादी सोच से समाज को निजात दिलाई। अपने कर्म के आधार पर भाग्य का निर्धारण होता है।जात पात पर नहीं। उनके बताएं मार्गों पर चलने का संकल्प लेना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर