खूंटी के 15 केंद्रों में होगी जेपीएससी की परीक्षा, तैयारियों की हुई समीक्षा

खूंटी, 15 मार्च (हि.स.)। उपायुक्त के निर्देश पर समाहरणालय सभागार में शुक्रवार को जेपीएससी 2024 के सफल संचालन और विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान ने कहा कि स्वच्छ वातावरण में निष्पक्ष एवं कदाचार मुक्त परीक्षा हम सभी की जिम्मेदारी है। औचक निरीक्षण के दौरान अगर कदाचार करते परीक्षार्थी पाये गये, तो सख्त कार्रवाई की जायेगी।

उन्होंने कहा कि परीक्षा के लिए प्रतिनियुक्त स्टैटिक एवं पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट विभागीय निर्देशों के अनुरूप कदाचार मुक्त परीक्षा का संचालन सुनिश्चित कराएं। बैठक में जेपीएससी परीक्षा को कदाचारमुक्त बनाने और विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए परीक्षा केंद्र पर सभी प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों को अपने-अपने कर्त्तव्यों का सही तरीके से निर्वहन करने का निर्देश दिया गया।

केंद्राधीक्षकों को अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा अधिष्ठापित कराने व उनकी मॉनिटरिंग सुनिश्चित करने, परीक्षार्थियों के लिए पेयजल की व्यवस्था, कमरे में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था, परीक्षार्थियों के लिए शौचालय व अन्य मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया। परीक्षा केंद्रों में ससमय प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका पहुंचाने की सभी तैयारी पूर्व में ही पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया। 17 मार्च को आयोजित होनेवाली परीक्षा को लेकर जिले में 15 केंद्र बनाए गये हैं। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली में 10 से 12 वहीं दूसरी पाली में दो से चार बजे तक परीक्षा ली जाएगी। परीक्षा को कदाचार मुक्त कराया जा सके, इसके लिए सभी केंद्रों पर वीडियोग्राफी की भी व्यवस्था की गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर