पुलिसकर्मियों को भवनों के निर्माण के लिए 1753.41 लाख रुपये स्वीकृत

लखनऊ, 15 मार्च (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपदों में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए आवासीय व अनावासीय भवनों आदि के निर्माण की स्वीकृति प्रदान करते हुए कमिश्नरेट कानपुर व गौतमबुद्धनगर के लिए 1753.41 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की है।

प्रमुख सचिव (गृह) संजय प्रसाद ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आधुनिकीकरण के तहत कमिश्नरेट कानपुर नगर के थाना विधनू के अन्तर्गत नवीन थाना सेन पश्चिम पारा के अनावासीय भवनों के निर्माण कार्य के लिए 816.42 लाख रुपये की लागत पर प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए वर्तमान वित्तीय वर्ष 2023-24 में चार करोड़ आठ लाख 21 हजार रुपये की धनराशि निर्गत की है। इसी प्रकार कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के थाना ईकोटेक-3 के टाइप बी आवासीय भवनों के 22 नग के निर्माण कार्य के लिए 936.99 लाख धनराशि रुपये की लागत पर प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुए वर्तमान वित्तीय वर्ष 2023-24 में चार करोड़ 68 लाख 49 हजार धनराशि रुपये अवमुक्त कर दी गयी है।

मुख्यमंत्री के दिशा निर्देशानुसार स्वीकृत भवनों का निर्माण कार्य निर्धारित मानक एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश दिये गये है। निर्माण कार्य निर्धारित समयावधि के अन्दर पूर्ण कराया जाय ताकि यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूूर्ण हो जाने के फलस्वरूप निर्मित भवनो का बेहतर उपयोग हो सके। उन्होंने कड़े निर्देश दिए हैं कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता आदि की कमी पाये जाने पर संबंधित दोषी कर्मियों को बख्शा नहीं जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर