कोरबा: म्यार में युवक ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

Young man commits suicide by hanging himself in MyarYoung man commits suicide by hanging himself in MyarYoung man commits suicide by hanging himself in Myar

कोरबा, 16 मार्च (हि. स.)। जिले के उरगा थाना इलाके में रहने वाले होरी सिंह (28) ने घर की म्यार में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वो नौकरी चले जाने से परेशान था। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। मामले में आगे की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार होरी सिंह ओडिशा में एक निजी कंपनी में काम करता था। वहां उसे नौकरी से हटा दिया गया था। घर लौटने के बाद से ही वो अवसाद में था। भाई वचन सिंह ने बताया कि होरी ओडिशा से 12 मार्च को कोरबा आया था। शुरू में उसने घूमने के लिए घर आने की बात कही थी, लेकिन बाद में पता चला कि उसे नौकरी से निकाल दिया गया है।

15 मार्च की शाम होरी अपने दोस्तों के साथ घूमने गया हुआ था। वहां से लौटकर वो अपने कमरे में चला गया। रात में खाना खाने के लिए उसे बुलाने घरवाले गए, तो उसने खाना खाने से इनकार कर दिया। इसके बाद वो दरवाजा बंद कर सो गया। युवक के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों को सौंपा गया।

शनिवार सुबह जब बहुत देर तक युवक कमरे से नहीं निकला, तो किसी अनहोनी की आशंका हुई। ग्रामीणों की मदद से दरवाजा तोड़ा गया, तो युवक म्यार में फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। भाई वचन सिंह ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। घरवालों से पुलिस ने पूछताछ की। भाई वचन ने बताया कि बचपन में ही उनके माता-पिता की मौत हो चुकी है। इसके बाद दोनों भाई ही साथ रहते थे। होरी की शादी के लिए आसपास के गांव में रिश्ते भी देखे जा रहे थे, अचानक उसने सुसाइड क्यों कर लिया, ये उसे नहीं पता। उसने कहा कि हो सकता है कि नौकरी चले जाने की वजह से उसके भाई ने खुदकुशी कर ली होगी।

हिन्दुस्थान समाचार / हरीश तिवारी

   

सम्बंधित खबर