लोकसभा निर्वाचन : छत्तीसगढ़ में तीन चरण में होंगे चुनाव, निर्वाचन आयोग ने की घोषणा

रायपुर, 16 मार्च (हि.स.)।लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गई है।छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल और 7 मई चुनाव होंगे। चुनाव आयोग की ओर से जारी तारीखों के अनुसार 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट में मतदान होंगे। 26 अप्रैल को तीन सीटों कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद सीट पर मतदान होंगे। वहीं 7 मई को सरगुजा, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़, बिलासपुर, दुर्ग व रायपुर में मतदान होंगे।

शनिवार दोपहर तीन बजे प्रेस कांफ्रेंस में लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए आयुक्त राजीव कुमार ने लोकसभा चुनाव के पूरे कार्यक्रम की जानकारी दी।2019 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 11 अप्रैल को बस्तर, 18 अप्रैल को राजनांदगांव, महासमुंद व कांकेर, जबकि अंतिम चरण 23 अप्रैल को सरगुजा, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग व रायपुर में मतदान हुआ था।

छत्तीसगढ़ में कुल 11 लोकसभा सीट हैं. जिन पर चुनाव होना है। इस सीटों में रायपुर, महासमुंद, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, दुर्ग, राजनांदगांव, बस्तर, कांकेर, सरगुजा सीट शामिल है। इसके लिए भाजपा ने 11 तो कांग्रेस ने 6 सीटों पर प्रत्याशियों का नाम घोषित किया है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर