कार्यशाला में रोजगारपरक सर्वांगीण विकास पर जोर

देहरादून, 16 मार्च (हि.स.)। इम्प्लॉयबिलिटी स्किल्स वर्कशॉप में छात्रों के रोजगारपरक सर्वांगीण विकास के लिए ज़रूरी स्किल्स को विकसित करने और छात्रों के व्यक्तित्व में गुणों का स्वाभाविक विकास पर जोर दिया गया।

हिमगिरी जी यूनिवर्सिटी के तत्वावधान में महिंद्रा प्राइड क्लासरूम एवं नंदी फाउंडेशन की ओर से इम्प्लॉयबिलिटी स्किल्स कार्यशाला स्कूल ऑफ़ एजुकेशन एवं ह्युमानिटीज़ के छात्रों के लिए हिमगिरी जी यूनिवर्सिटी में आयोजित किया गया।

कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों के रोज़गारपरक सर्वांगीण विकास के लिए ज़रूरी स्किल्स को विकसित करना था। नंदी फाउंडेशन से आयी ट्रेनर रेणु शर्मा ने छात्रों को रिज्यूम बिल्डिंग, इंटरव्यू स्किल्स, टाइम मैनेजमेंट के साथ ही रचनात्मकता,इनोवेशन एवं प्रोफेशनल एथिक्स से संबंधित जानकारी दी। इस अवसर पर छात्रों ने प्रेजेंटेशन भी दिये।

कुलपति डा.बी एस नागेंद्र पाराशर ने कहा कि कार्यशाला के माध्यम से छात्रों को स्किल एनहांसमेंट में मदद मिलेगी।

कार्यशाला में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी का पुरस्कार कंचन भंडारी, अनामिका जोशी एवं ज्योति मरांडी को मिला। इस अवसर पर डा. चारू शर्मा, एसोसियएट डीन डा. मीनाक्षी वर्मा, डा. अनूप पोखरियाल,डा. पूनम थपलियल, डा. भोपाल रावत, अंजना डोभाल, स्तुति रावत, कोमिल कुमार,सुकला सिन्हा उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर