यूपी बोर्ड सचिव ने 90 कर्मियों को किया सम्मानित

प्रयागराज, 16 मार्च (हि.स.)। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा के दौरान 24 घंटे कमांड रूम का संचालन करने वाले 90 कर्मियों को सकुशल परीक्षा सम्पन्न कराने में महती योगदान देने के लिए यूपी बोर्ड सचिव ने शनिवार को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने कहा कि सभी ने टीम भावना से काम किया, जिसकी वजह से परीक्षा शुचितापूर्ण एवं नकल विहीन सम्पन्न हो पाई। उन्होंने कहा कि प्रदेश के आठ हजार से ज्यादा परीक्षा केंद्रों पर कमांड एवं कंट्रोल के माध्यम से निगरानी करना एक कठिन काम था। कर्मचारियों ने पूरे मनोयोग एवं सजगता से 24 घंटे तक परीक्षा केंद्रों पर निगाह रखी।

गौरतलब है कि, कमांड रूम परीक्षा के दौरान 24 घंटे काम कर रहा था। अभी कमांड रूम को समाप्त नहीं किया गया है। कमांड रूम से अब 259 मूल्यांकन केंद्रों पर नजर रखी जा रही है। इस समय कमांड रूम सुबह दस बजे से पांच बजे तक काम कर रहा है। इस दौरान कापियों का मूल्यांकन हो रहा है।

बता दें कि, यूपी बोर्ड के कापियों का मूल्यांकन आज से शुरू हो गया है। हालांकि पहले दिन परीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। कल से कापियों का मूल्यांकन विधिवत शुरू हो जाएगा। सम्मान समारोह में अपर सचिव क्षेत्रीय कार्यालय विभा मिश्रा ने भी कर्मचारियों के काम की सराहना करते हुए कहा कि सभी के प्रयास से ही कोई कार्य निर्विघ्न हो पाता है। इस मौके पर अपर सचिव सत्येन्द्र सिंह, उपसचिव देववत्र समेत बोर्ड के अन्य अधिकारी एवं उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/मोहित

   

सम्बंधित खबर