विसावदर चुनाव की तुरंत घोषणा की जाए: गोपाल इटालिया

-मुख्य चुनाव अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

अहमदाबाद, 17 मार्च (हि.स.)। चुनाव आयोग ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी है, लेकिन विसावदर सीट पर उपचुनाव की घोषणा नहीं की गई है। इसे लेकर आम आदमी पार्टी (आआपा) के नेताओं ने चुनाव आयोग कार्यालय में मुख्य चुनाव अधिकारी को इस संबंध में मांग पत्र दिया है।

आआपा के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव गोपाल इटालिया ने कहा कि शनिवार को गुजरात विधानसभा उपचुनाव के साथ-साथ लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की घोषणा की गई लेकिन विसावदर विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं की गई, इसलिए आज हमने मुख्य चुनाव अधिकारी के सामने 7 मुद्दों को लेकर एक मांग पत्र सौंपा है।

इटालिया ने कहा कि अभी तक चुनाव आयोग की ओर से राष्ट्रीय या राज्य स्तर पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है कि विसावदर विधानसभा चुनाव की घोषणा क्यों नहीं की गई है। इसके अलावा किसी भी राजनीतिक दल को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं दूसरी ओर भाजपा के लोग यह भ्रम फैला रहे हैं कि चुनाव आयोग से गलती हुई है। इस मुद्दे पर हमने चुनाव आयोग से कहा है कि अगर चुनाव आयोग ने कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है तो भाजपा नेता इस मुद्दे पर कैसे स्पष्टीकरण दे रहे हैं। क्या चुनाव आयोग के लोगों ने भाजपा नेताओं को निजी तौर पर कोई जानकारी दी है? इसके अलावा कुछ भाजपा नेता यह भी भ्रम फैला रहे हैं कि हाई कोर्ट में केस होने के कारण चुनाव की घोषणा नहीं की गयी है। लेकिन चुनाव आयोग ने इसका कोई कारण नहीं बताया है।

इटालिया ने कहा कि विसावदर के स्थानीय लोग दलबदलुओं को माफ नहीं करते हैं, अतीत में जिसने भी दलबदल किया है, विसावदर के लोगों ने उन्हें कड़ी प्रतिक्रिया दी है। हमारी मुख्य मांग है कि विसावदर चुनाव की तुरंत घोषणा की जाए।

ज्ञापन देने वालों में आआपा के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष इसुदानभाई गढ़वी, राष्ट्रीय संयुक्त सचिव और महाराष्ट्र प्रदेश सह-प्रभारी गोपालभाई इटालिया, गुजरात संगठन महासचिव मनोजभाई सोरथिया, गुजरात प्रदेश महासचिव सागरभाई रबारी, कार्यकारी अध्यक्ष कैलाशदानभाई गढ़वी, कार्यकारी अध्यक्ष ज्वेलबेन वासरा, आज प्रदेश फ्रंटल अध्यक्ष प्रवीणभाई राम, लीगल सेल के क्षेत्रीय अध्यक्ष प्रणवभाई ठक्कर और हाई कोर्ट के वकील पुनितभाई जुनेजा शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ बिनोद/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर