मथुरा बांके बिहारी के दर्शन को आये मुम्बई के श्रद्धालु की हृदयगति रुकने से मौत

मथुरा, 19 मार्च (हि.स.)। मुम्बई से श्रद्धालुओं का 40 सदस्यीय दल ब्रज होली महोत्सव में भाग लेने के लिए यहां आया हुआ था। मंगलवार को बांके बिहारी के दर्शन के बाद बाहर निकलते वक्त अचानक एक श्रद्धालु की तबियत बिगड़ी। गेट नम्बर एक पर स्थित चबूतरे पर उसे बैठ गया, जहां हृदय गति रुकने से श्रद्धालु की मौत हो गई।

श्रद्धालु की पहचान मुम्बई के साईं कोलीवाड़ा निवासी 68 वर्षीय सुनील मांगो के रूप में हुई है। वह 40 लोगों के साथ वृंदावन में होली के अवसर पर दर्शन करने आए थे। श्रद्धालुओं का यह दल लोई बाजार स्थित बसंती धर्मशाला में ठहरा हुआ था।

मंगलवार पूर्वाह्न अपने साथियों के साथ सुनील बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने पहुंचे। दर्शन करने के बाद जैसे ही गेट नंबर एक से वे बाहर आए, तभी अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। साथियों ने उन्हें चबूतरे पर बैठाया और तभी वे गश खाकर गिर पड़े। पुलिस ने एम्बुलेंस से सुनील को सौ शैय्या अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुनील के साथ आईं महिला प्रमिला ने बताया कि 17 मार्च को 40 लोगों को ग्रुप मुंबई से वृंदावन आया था। इस ग्रुप में सुनील मांगो भी आए थे। छह माह पहले ही उनकी पत्नी की मृत्यु हो चुकी है। बेटी कशिश अमेरिका में तो बेटा जयदीप मांगो मुम्बई में है।

बांके बिहारी सुरक्षा इंस्पेक्टर छोटेलाल का कहना है कि श्रद्धालु की गेट नंबर एक पर मंदिर से बाहर निकलते समय अचानक तबीयत बिगड़ी और वह गिर पड़े। अस्पताल आए जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। श्रद्धालु के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि सोशल मीडिया पर भीड़ के दबाव से मृत्यु होना बताया जा रहा है। जबकि यहां के डाक्टरों ने इस बात का खंडन करते हुए बताया है कि हृदय गति रुकने से मौत हुई है। उनकी तबीयत पहले से ही खराब चल रही थी।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर