इंडी ब्लॉक जम्मू-कश्मीर में सभी लोकसभा सीटें जीतने को तैयार: नेकां

जम्मू, 19 मार्च (हि.स.)। जम्मू में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता ने दावा किया है कि भाजपा जम्मू प्रांत में एक महत्वपूर्ण झटका झेलने के लिए तैयार है क्योंकि इंडी ब्लॉक जम्मू-कश्मीर में सभी लोकसभा सीटों पर भगवा ब्रिगेड पर जीत हासिल करने की तैयारी कर रहा है। मीडिया को दिए एक बयान में गुप्ता ने इस बात पर जोर दिया कि एनसी पहले से ही लोगों के मौलिक और लोकतांत्रिक अधिकारों को पुनः प्राप्त करने के लिए नेतृत्व कर रही है, जिन्हें कथित तौर पर केंद्र सरकार ने छीन लिया था।

आगामी लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए एक बड़े झटके की भविष्यवाणी करते हुए, वरिष्ठ एनसी नेता ने जम्मू क्षेत्र के लोगों के लिए लोकतांत्रिक अधिकारों और बुनियादी सुविधाओं की बहाली सुनिश्चित करने में अपनी पार्टी की केंद्रीय भूमिका पर जोर दिया। गुप्ता ने सत्तारूढ़ दल के कार्यकाल की आलोचना की और आरोप लगाया कि उसने अपने दशक भर के शासन के दौरान गंभीर स्थितियां पैदा कीं, जिससे नागरिकों को सम्मान और गौरव के साथ जीने से वंचित किया गया।

गुप्ता ने उस गंभीर स्थिति पर प्रकाश डाला, जहां नागरिकों को विधानसभा के लिए स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों के माध्यम से जम्मू और कश्मीर में लोकतंत्र की बहाली की मांग करने के लिए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाने सहित कानूनी रास्ते का सहारा लेना पड़ा। उन्होंने क्षेत्र में राजनीतिक दलों की व्यापक मांग के बावजूद, जम्मू-कश्मीर सरकार पर एक साथ लोकसभा और विधानसभा चुनावों में बाधा डालने का आरोप लगाया। इंडी ब्लॉक के घटकों के भीतर तल्खी की बातों का खंडन करते हुए उन्होंने कहा किआगामी लोकसभा प्रतियोगिता में इंडी ब्लॉक पूरी तरह से बीजेपी के खिलाफ खड़ा होगा। हालांकि, गुप्ता ने एनसी कैडर से लोकसभा चुनाव से पहले के महत्वपूर्ण चरण को पहचानते हुए जमीनी स्तर के प्रयासों को तेज करने का आग्रह किया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर