दो बार नीला परचम फहरा चुकी बीएसपी ने अभी तक नहीं खोले अपने पत्ते

महोबा, 20 मार्च (हि.स.)। महोबा हमीरपुर तिंदवारी लोकसभा सीट पर दो बार जीत दर्ज करने वाली बसपा ने इस बार अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। जिसकी वजह से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है । जबकि भाजपा और सपा के प्रत्याशी अपने चुनाव अभियान में जुट गए हैं। वर्ष 1999 और 2009 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने नीला परचम फहराया था।

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। चुनाव आयोग के द्वारा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद भाजपा और सपा के प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और इस संसदीय सीट पर दिलीप कुमार सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था और वह चुनाव हार गए थे।

दिलीप कुमार सिंह अब भाजपा ज्वाइन कर चुके हैं । यहां पिछली दो बार से भाजपा विजयी हो रही है और इस बार वह जीत की हैट्रिक लगाना चाहती है। तो वहीं सपा भाजपा के विजय रथ को रोकना रही चाह रही है। अब यह तो आने वाली समय में ही पता चलेगा की जीत का ताज किसके सिर पर सजता है। शुरुआत से लेकर अभी तक इस संसदीय सीट पर एक समय कांग्रेस का दबदबा रहा है लेकिन अब कांग्रेस अपना अस्तित्व बचाते हुए नजर आ रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर