प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ बसपा ने अतहर जमाल लारी को चुनावी जंग में उतारा

-लारी वाराणसी में लोकसभा चुनाव पूर्व में दो बार लड़ चुके हैं

वाराणसी, 14 अप्रैल (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ वाराणसी में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अतहर जमाल लारी पर सियासी दांव लगाया है। बसपा के मुख्य मंडल प्रभारी, पूर्व राज्यसभा सदस्य घनश्याम चंद्र ने रविवार को बताया कि वाराणसी लोकसभा से पार्टी ने अतहर जमाल लारी को उम्मीदवार बनाया है।

उन्होंने कहा कि लारी वाराणसी और आसपास के जनपदों में सक्रिय राजनीति से पहचान के मोहताज नहीं हैं। अतहर जमाल लारी इससे पहले वर्ष 2004 में अपना दल से वाराणसी लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ चुके हैं। 1984 दावेदारी में लारी जनता दल से वाराणसी लोकसभा सीट पर भाग्य आजमा चुके हैं। प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले लारी सपा में शामिल हो गए थे। अब वह बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। अतहर जमाल लारी दो बार लोकसभा के अलावा तीन बार विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। वर्ष 2012 में वाराणसी शहर दक्षिणी विधानसभा सीट से मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के टिकट पर चुनाव लड़े थे। लारी खुद अल्पसंख्यक समुदाय से आते हैं।

वाराणसी लोकसभा सीट पर एनडीए गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, इंडी गठबंधन से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय सियासी जंग में उतरे हैं। माना जा रहा है कि लारी के मजबूती से लड़ने पर इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय को अधिक नुकसान होगा। अल्पसंख्यक मत बसपा को अधिक मिल सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/दिलीप

   

सम्बंधित खबर