'हे आर्य पुत्रों हे राम भक्तों, तुम्हें अयोध्या बुला रही है' झुमे रामभक्त

-राममंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर निकाली गई शोभायात्रा

-भीषण सर्दी में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए दिया गया न्यौता

हमीरपुर,10 जनवरी (हि.स.)। राम जन्मभूमि अयोध्या में मन्दिर निर्माण के साथ 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राम भक्ति इतने उत्साहित हैं कि भीषण सर्दी भी उन्हें नहीं रोक पा रही है।

इस अवसर पर केपी इण्टर कालेज की छात्राएं अक्षत और चित्र लेकर बच्चा बच्चा राम का,जन्मभूमि के काम का उद्घोष और राम नाम संकीर्तन करते हुए चल रही थीं। वहीं 'हे आर्य पुत्रों हे राम भक्तों तुम्हे अयोध्या बुला रही है' जैसे कई गीतों की रिकार्डिंग से लोगों को आमंत्रण दिया जा रहा था।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विहिप, भाजपा आदि राम भक्तों द्वारा लगातार अयोध्या से आए पूजित अक्षत और चित्र एवं पत्रक वितरित किया जा रहा है। रामभक्तों की ओर से 22 जनवरी को मंदिरों में राम नाम संकीर्तन,घरों में दीपक जलाने सहित अन्य धार्मिक क्रिया कलापों से माहौल को राम बनाने की अपील की जा रही है। बुधवार को राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा समिति के तत्त्ववधान में सुमेरपुर नगर में भव्य शोभायात्रा निकालकर कस्बे के बाजार और अन्य स्थानों में अक्षत और चित्रों का वितरण किया गया।

इस अवसर पर आदित्य अवस्थी,राजेश शिवहरे,रोहित शिवहरे,अरविन्द श्रीवास्तव जिला मीडिया प्रभारी गीता ओमर दिगपाल सिंह भाजपा, आरएसएस के कैलाश द्विवेदी,संजीव पाण्डेय,अमन धुरिया,लकी शिवहरे सहित काफी संख्या में राम भक्त मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज

   

सम्बंधित खबर