लोकसभा चुनाव : राहुल की पांच न्याय व 25 गारंटियां लोगों को लुभा रही - रेखचंद जैन

जगदलपुर, 20 मार्च(हि.स.)। बस्तर लोकसभा क्षेत्र के चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले तोकापाल ब्लॉक के बड़े मारेंगा में बुधवार को ब्लॉक कांग्रेस की बैठक रखी गई थी। बैठक में विभिन्न बूथ, जोन व सेक्टर के पदाधिकारियों ने अपनी बात रखकर आवश्यक सुझाव दिए।

बैठक के मुख्य अतिथि जगदलपुर के पूर्व विधायक व विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस समन्वयक रेखचंद जैन ने उपस्थितजनों को राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान जनता के समक्ष प्रस्तुत पांच न्याय व 25 गारंटियों के बारे में बताया। उन्होने कहा कि राहुल की गारन्टियां लोगों को खूब लुभा रही हैं। इसमें नारी, युवा, किसान समेत समाज के सभी वंचित तथा कमजोर वर्गों को न्याय दिलाने का भरोसा दिया गया है। उन्होने कहा कि प्रत्येक गरीब परिवार की महिला को सालाना एक लाख रुपये देने, युवकों के लिए भर्ती का भरोसा, किसानों की ऋण माफी जैसी राहुल गांधी की घोषणाओं को कांग्रेस के घोषणा पत्र में स्थान दिया जाना उनकी जन स्वीकार्यता का सबसे बड़ा प्रमाण है। श्री जैन ने बूथों तक इन घोषणाओं की जानकारी देने का आव्हान किया। रेखचंद जैन ने कहा कि यह तभी संभव होगा जब केंद्र में सत्ता परिवर्तन होगा।

बैठक को बस्तर जिला ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष बलराम मौर्य, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष सहदेव, जनपद अध्यक्ष मालती मौर्य, खेमेश्वर कश्यप आदि ने भी संबोधित किया। इन्होने आगामी लोकसभा चुनाव में तोकापाल ब्लॉक से कांग्रेस को बढ़त दिलाने की बात कही। इस दौरान संगठन पदाधिकारियों समेत परमजीत सिंह जसवाल, संतोष सिंह, फोटका कश्यप, मासो बेंजाम समेत विभिन्न बूथों के कर्मठ कार्यकर्ता-पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर