कमिश्नरेट पुलिस ने दो कारों से बरामद किया करीब छह लाख रुपया

- आचार संहिता लागू होने से पुलिस ने शुरु कर दिया चेकिंग अभियान

कानपुर, 20 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही जनपद में आचार संहिता लागू हो गई। आचार संहिता के दौरान कोई भी व्यक्ति 50 हजार रुपये से अधिक नहीं लेकर चल सकता। इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरु कर दिया और दो कारों से करीब छह लाख रुपया बरामद किया।

अपर पुलिस आयुक्त विपिन कुमार मिश्रा ने बुधवार को बताया कि आचार संहिता लागू होने के बाद कमिश्नरेट पुलिस संवेदनशील इलाकों में पैदल गश्त कर रही है। वहीं अब अधिक मात्रा में कैश ले जाने पर भी जांच टीम को अपने रुपये का ब्यौरा देना होगा। इसको लेकर कमिश्नरेट पुलिस आयकर विभाग के साथ चेकिंग अभियान शुरु कर दिया है।

एडिशनल सीपी विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद कमिश्नरेट पुलिस ने पहली बार दो कारों से 5,96,000 बरामद किए हैं। निर्वाचन आयोग का निर्देश है कि लोकसभा चुनाव के दौरान कोई भी व्यक्ति अपने साथ 50,000 से ज्यादा की रकम लेकर नहीं चल सकता है। चेकिंग के दौरान कल्याणपुर पुलिस ने आईआईटी मेट्रो स्टेशन के नीचे प्रॉपर्टी डीलर की कार से 4,69,000 रुपए बरामद किया। वहीं दूसरी कार मंधना से आ रही थी उस गाड़ी की चेकिंग करी गई तो 1,36,000 रुपया बरामद हुआ। यह भी बताया कि कानपुर नगर के जितने बॉर्डर वाले थाने हैं, वहां वेरिकेटिंग लगाकर सघन चेकिंग अभियान चलाया जायेगा। ताकि चुनाव में राजनीतिक पार्टियां वोटरों को पैसा ना पहुंचा सके।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर