लोकसभा चुनाव : अपना दल (कमेरावादी) ने मिर्जापुर, फूलपुर व कौशांबी सीट से ठोकी ताल

लखनऊ, 20 मार्च (हि.स.)। अपना दल (कमेरावादी) पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पार्टी की ओर से एक पत्र जारी कर यह जानकारी दी गई है।

अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल की अध्यक्षता में केन्द्रीय कार्य समिति की बैठक सम्पन्न हुई। केन्द्रीय कार्यकारिणी ने निर्णय लिया कि पार्टी आईएनडीआईए गठबंधन में उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

इस सम्बंध में केन्द्रीय कार्यालय सचिव राम सनेही की ओर से जारी पत्र में मिर्जापुर, फूलपुर लोकसभा सीट के अलावा कौशांबी सुरक्षित लोकसभा सीट पर पार्टी के उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतारने का दावा किया है। इस पत्र में यह भी लिखा है लड़ेगा आईएनडीआईए जीतेगा आईएनडीआईए।

सियासी जानकारों की मानें तो सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद अभी तक अपना दल कमेरावादी को सीट आवंटित न किए जाने से सिराथू सीट से विधायक पल्लवी पटेल नाराज है। इस स्थिति में पल्लवी पटेल की ओर से यह कदम उठाया गया है। माना जा रहा है कि पल्लवी पटेल तीन सीटों पर ताल ठोकने वाले कदम से आईएनडीआईए गठबंधन पर दबाव बनेगा।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2024 के अंतर्गत सात चरणों में चुनाव सम्पन्न होना है। पहले चरण के चुनाव के लिए बुधवार से पश्चिम उत्तर प्रदेश के आठ सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया से आगाज हो गया है। पहले चरण की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत के आठ लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को वोटिंग होगी। ऐसे में अपना दल कमेरावादी के तीन सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया जाना लाजमी भी माना जा रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/आकाश

   

सम्बंधित खबर