बीकानेर के प्रमुख देव लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में दिखी ब्रज की होली सरीखी झलक

बीकानेर, 21 मार्च (हि.स.)। होली की रंगत परवान पर है। भीतरी परकोटे में रम्मतों का सिलसिला चल रहा है। तो मंदिरों में भी फाग उत्सव की धूम मची है। शहर के प्रमुख देव लक्ष्मीनाथ मंदिर परिसर में ब्रज की होली सरीखी झलक देखने को मिली।

मौका था श्री लक्ष्मीनाथ मंदिर विकास एवं पर्यावरण समिति, राजस्थान संगीत नाटक अकादमी जोधपुर और नगर विकास न्यास बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित कृष्ण-राधा की फूलों की होली के आयोजन का। ठाकुरजी की होली में शरिक होने के लिए नगरवासी उमड़ पड़े। कार्यक्रम में गिरिराज लोक कला संस्थान गोवर्धन (मथुरा) के दीपक शर्मा, सोनू शर्मा एंड पार्टी ने ब्रज की होली को मंच पर साकार कर दिया। कलाकारों ने फूलों की होली, बरसाने की लठ्ठमार होली, मयूर नृत्य, डांडिया रास, चरकुला नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियों से समां बांध दिया।

समिति के सचिव सीताराम कच्छावा ने बताया कि कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोडा,बीकानेर प्रेस क्लब के अध्यक्ष भवानी जोशी, कोतवाली थाना प्रभारी परमेश्वर सुथार,समाजसेवी गोगडू महाराज, वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद आचार्य ,प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र के सचिव बनवारी लाल शर्मा, गायक सुशील दम्माणी अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर