लोकतंत्र तब खतरे में था, जब देश में भ्रष्टाचारियों का शासन था : शेखावत

जोधपुर/पोकरण, 5 अप्रैल (हि.स.)। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत ने शुक्रवार भारत-पाक सीमा से सटे क्षेत्रों में सभाएं कीं और कांग्रेस पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राहुल गांधी, अशोक गहलोत समेत सभी नेता कहते हैं कि लोकतंत्र खतरे में है, लेकिन देश में लोकतंत्र तब खतरे में था, जब देश में भ्रष्टाचारियों का शासन था। पिछले दस साल में लोकतंत्र में लोगों का विश्वास जागा है, क्योंकि देश के गरीब को यह लगने लगा है कि देश में अब उनकी चिंता करने वाली सरकार है।

नोख, टावरीवाला, नाचना, आसकंद्रा, अजासर, छायण और लोहारकी की सभाओं में शेखावत ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश की परिस्थिति यह थी कि जैसे बाढ़ ही मेढ़ को खा रही थी। देश की जनता को यह लगने लगा था कि जिन लोगों को हम चुनकर भेजते हैं, वो लोग हमारे संसाधनों पर डाका डाल रहे हैं। गरीब के लिए आवंटित होने वाले धन से एक परिवार को पोषित करने का काम किया जा रहा है। आज देश की परिस्थिति यह है कि दुनिया में भारत का डंका बज रहा है।

शेखावत ने कहा कि पहले भारत में कहीं भी आतंकवादी घटना होती थी तो सरकार संयुक्त राष्ट्र को चिट्ठी लिखती थी, लेकिन आज की स्थिति यह है कि रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध होता है और संयुक्त राष्ट्र चिट्ठी लिखता है कि अगर इस युद्ध को कोई रोक सकता है तो वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। उन्होंने कहा कि आज भारत के तिरंगे की यह ताकत है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच भारत के 27 हजार छात्र वहां फंस गए थे, मोदी जी ने दोनों देशों के राष्ट्रपतियों को एक फोन किया, सारे बच्चे सुरक्षित स्वदेश लौटे। इतना ही नहीं, पाकिस्तान के हजारों बच्चे तिरंगे का सहारा लेकर अपने देश सुरक्षित लौटे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह केवल सांसद चुनने का चुनाव नहीं है, बल्कि दो विचारधाराओं का चुनाव है। एक विचारधारा कांग्रेस की है, जिसने देश को बांटने का काम किया। देश के टुकड़े करने का काम किया। जिसके डीएनए में शुरू से ही बांटना रहा है। कांग्रेस ने आजादी के बाद से देश को न केवल जाति-धर्म, बल्कि मजहब, संप्रदाय, पूजा पद्धति और बोली-भाषा के रूप में बांटने का काम किया। कांग्रेस ने समझौतों में युद्ध में देश की जीती हुई जमीन गंवाने का काम किया। शेखावत ने कहा कि दूसरी तरफ, भाजपा ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर देश को एकीकरण की तरफ अग्रसर किया।

पाकिस्तान को दिया 82 प्रतिशत पानी

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर पाकिस्तान को ज्यादा पानी देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने देश के हित में निर्णय नहीं लिए। बंटवारे में भारत को 82 प्रतिशत और पाकिस्तान को 18 प्रतिशत जमीन मिली थी। जमीन के हिसाब से पानी का बंटवारा होना चाहिए था, लेकिन कांग्रेस ने पाकिस्तान को 82 प्रतिशत पानी दिया और भारत के लिए केवल 18 प्रतिशत पानी रखा। इस पाप के जरिए कांग्रेस ने देश की पीढ़ियों को बर्बाद करने का काम किया।

बलिदान देने का नहीं, बल्कि योगदान देने का समय

शेखावत ने कहा कि यह विकसित भारत के लिए बलिदान देने का नहीं, बल्कि योगदान देने का समय है। जिस तरह भगत सिंह, राजगुरु और चंद्रशेखर ने देश को आजाद कराने के लिए हंसते-हंसते अपना बलिदान दे दिया था, ठीक उसी तरह विकसित भारत की नींव रखने में योगदान देने का समय युवाओं के पास है, क्योंकि भारत के इस सुनहरे भविष्य में योगदान देने का जो सुखद अहसास इस युवा पीढ़ी को होगा, वैसा सुखद अहसास आने वाली पीढ़ी को नहीं होगा।

मंदिरों में पूजा अर्चना की

शेखावत ने पोकरण विधानसभा क्षेत्र के नोख स्थित मंदिर में दर्शन भी किए। मदासर पहुंच कर उन्होंने तनोट माताजी ज्योत जगाई और मां चरणों में शीश नवाया। मंदिर परिसर में ग्रामीणों से संवाद किया। शेखावत ने नाचना में श्री श्री 1008 पदम सिंह भोमिया जी महराज के थान पर धोक लगाई और ज्योत की। उन्होंने आदकंद्रा आईनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ इंदु/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर