बिहारी को गाली देने वालों को सम्मानित करती है भाजपा और कांग्रेस:जन सुराज

पूर्वी चंपारण,21 मार्च(हि.स.)। बिहार और यूपी के भाइयों को गालियां देने, मारपीट कर मुंबई से भगाने की बात करने वाले महाराष्ट्र के मनसे प्रमुख राज ठाकरे को अपने एनडीए गठबंधन में शामिल कर भाजपा ने यह साबित कर दिया है कि बिहार और उत्तर प्रदेश की जनता के सम्मान का उसकी नजर में कोई महत्व नहीं है। जो काम कांग्रेस ने किया वहीं काम भाजपा कर रही है। इससे स्पष्ट होता है कि कांग्रेस और भाजपा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। उक्त बातें गुरुवार को प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी संजय कुमार ठाकुर ने चकिया में जन सुराज अभियान समिति के कल्याणपुर प्रखण्ड संयोजक व पंसस ठाकुर अविनाश सुमन के आवास पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे का राजनीतिक उद्भव बिहार और उत्तर प्रदेश के भाइयों के खिलाफ ही हुआ था। राज़ ठाकरे और उसका कुनबा बिहार के लोगो को महाराष्ट्र से भगाने के लिए अनेकों बार आन्दोलन कर चुका है तथा हजारों बिहारियों और उत्तर प्रदेश के भाइयों को खदेड़ भगाने और मारने-पीटने का काम कर चुका है लेकिन भाजपा ने बिहार और यूपी के लोगो की सम्मान और अस्मिता की अनदेखी कर उसी राज ठाकरे को एनडीए गठबंधन में शामिल कर लिया है।

ठाकुर ने कहा कि दो माह पूर्व कांग्रेस के एक नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री स्टालिन ने भी बिहारी डीएनए पर फब्तियां कसी थी और गालियां दी थी। उस पर कांग्रेस नेतृत्व ने कोई ऐक्शन नहीं लिया। ना ही बिहारियों से माफी मांगी। भाजपा और कांग्रेस दोनो अपनी कुर्सी की चिंता करती है और उसे बिहारियों के मान सम्मान और विकास की कोई फ़िक्र नहीं।

उन्होने कहा कि जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर बिहारियों को एकजुट करने में जुटे हैं,ताकि सांप्रदायिक,जातिवादी और बिहार को अपमानित करने वाले दलों खदेड़ भगा कर नया बिहार का निर्माण किया जा सके। उन्होंने कहा कि एकजुट बिहारी अपने अपमान का बदला एनडीए और आईएनडीआईए से इस संसदीय चुनाव में लेगे।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर