मुहर्रम की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए उपराज्यपाल ने उच्च स्तरीय बैठक की

श्रीनगर, 02 जुलाई (हि.स.)। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को सिविल सचिवालय में मुहर्रम की व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उपराज्यपाल ने अधिकारियों, डीसी और एसएसपी को निर्देश दिया कि वे मुहर्रम के सुचारू पालन को सुविधाजनक बनाने के लिए शिया समुदाय के प्रमुख सदस्यों और धार्मिक नेताओं के साथ बैठकें करें और उनकी समस्याओं और मांगों को जल्द से जल्द हल करें।

उन्होंने जिला प्रशासन और वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे इमामबाड़ों तक बेहतर सड़क संपर्क, निर्बाध बिजली आपूर्ति और पेयजल सुविधाएं, विशेष रूप से इमामबाड़ों में और उसके आसपास उचित सफाई और स्वच्छता उपाय, आवश्यकतानुसार राशन और अन्य सुविधाओं का अग्रिम वितरण सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय करें। उन्होंने कहा कि मुहर्रम के सुचारू पालन के लिए सभी व्यवस्थाएं पहले से ही कर ली जानी चाहिए। उपराज्यपाल ने नियमित बाजार निरीक्षण और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने प्रमुख धार्मिक स्थलों और समारोहों में सुरक्षा, सुचारू यातायात प्रबंधन और चिकित्सा सुविधाओं के संबंध में विस्तृत व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

उपायुक्तों ने आगामी मुहर्रम के मद्देनजर अपने-अपने जिला प्रशासन की तैयारियों के बारे में अध्यक्ष को जानकारी दी। बैठक में मुख्य सचिव अटल डुल्लू, डीजीपी आरआर स्वैन, एडीजीपी कानून एवं व्यवस्था विजय कुमार, उपराज्यपांल के प्रधान सचिव डॉ. मंदीप कुमार भंडारी, संभागीय आयुक्त कश्मीर विजय कुमार बिधूड़ी, प्रशासनिक सचिव, उपायुक्त, विभागाध्यक्ष और नागरिक एवं पुलिस प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

   

सम्बंधित खबर